Barabanki: बाराबंकी में आग का गोला बनी चलती रोडवेज बस, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
Advertisement

Barabanki: बाराबंकी में आग का गोला बनी चलती रोडवेज बस, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Barabanki News: यूपी के बाराबंकी में चलती रोडवेज बस आग का गोला बन गई. यात्रियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान भयंकर जाम लग गया.

Barabanki: बाराबंकी में आग का गोला बनी चलती रोडवेज बस, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बाराबंकी: संतकबीर नगर से सवारियों को लेकर लखनऊ के लिए निकली रोडवेज एसी बस में अचानक बाराबंकी जिले की सीमा में पहुंचने पर अचानक हुए शॉर्ट सर्किट के बाद देखते-देखते आग का गोला बन गई. बस में बैठे लोगों ने आनन-फानन में बस से कूद कर अपनी जान बचाई. वहीं, हादसे में यात्री तो सुरक्षित उतर गए लेकिन, उनमे से कई यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया. 

सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेडकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घंटों की मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया. वहीं, आग लगने कि इस घटना से हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया, जो काफी देर तक रहा.

बाराबंकी नगर कोतवाली के रसौली का मामला
आपको बता दें कि बस में आग लगने की यह पूरी घटना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रसौली के पास हुई. यहां लखनऊ अयोध्या हाईवे पर टाटा मोटर्स के सामने अचानक से बस में शॉर्ट सर्किट शुरू हो ने लगा. इसके बाद जब तक चालक और यात्री बस से नीचे उतरते. तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया देखते-देखते बस जलकर खाक हो गई, जिसमें सवार यात्री तो बच गए, लेकिन इनमें से ज्यादातर यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया.

यात्रियों ने बस चालक पर लगाए आरोप
इस घटना को लेकर बस के यात्रियों ने बस चालक पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बस में किसी भी तरह का कोई भी अग्नि शमन यंत्र मौजूद नहीं था. अगर शॉर्ट सर्किट के बाद धुआं उठने पर फायर यंत्र का प्रयोग किया जाता, तो शायद हमारा सामान और बस दोनों जलने से बच जाती.  

बता दें कि हादसे की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया गया, लेकिन घंटो चले इस बचाव कार्य के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया. लखनऊ की तरफ जाने वाली लेन तकरीबन दो घंटे तक बाधित रही. इसकी वजह से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

WATCH LIVE TV

Trending news