Mid Day Meal Scam: 6.50 करोड़ रुपये के एमडीएम घोटाले में सात दोषियों को सजा का ऐलान, सभी को 10-10 साल की जेल
Advertisement

Mid Day Meal Scam: 6.50 करोड़ रुपये के एमडीएम घोटाले में सात दोषियों को सजा का ऐलान, सभी को 10-10 साल की जेल

बाराबंकी के बेसिक शिक्षा विभाग से एमडीएम का करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए दूसरे के खाते में भेजने का मामला सामने आया है. इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ल ने 2 विभागीय कर्मचारियों समेत 7 लोगों को दोषी पाया है.

Mid Day Meal (file photo)

Mid Day Meal Scam: बाराबंकी के बेसिक शिक्षा विभाग से एमडीएम का करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए दूसरे के खाते में भेजने का मामला सामने आया है. इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ल ने 2 विभागीय कर्मचारियों समेत 7 लोगों को दोषी पाया है. न्यायाधीश ने इस मामले में 7 अभियुक्तों को 10-10 वर्ष का कठोर कारावास और कुल पांच लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

दरअसल तत्कालीन एमडीएम जिला समन्वयक राजीव शर्मा ने बेसिक शिक्षा विभाग के कुछ कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ मिलकर करीब 6.50 करोड़ रुपये दूसरों के खाते में भेजकर डकार लिए थे. तत्कालीन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विष्णु प्रताप सिंह ने जांच के दौरान इस मामले को उजागर किया था. जांच में पुख्ता सबूत मिलने पर तत्कालीन बीएसए वीपी सिंह ने डीसी एमडीएम राजीव शर्मा और इनके सहयोगी रहीमुद्दीन, असगर मेंहदी, विभागीय कर्मचारी अखिलेश शुक्ला व रघुराज सिंह उर्फ किशन के साथ ही 2 महिला रोज सिद्दीकी और साधना के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था.

ये खबर भी पढ़ें

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव से पहले ओपी राजभर को तगड़ा झटका, पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सुनील दुबे ने बताया कि मध्यांह भोजन योजना के तहत सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले मिड डे मील योजना के अन्तर्गत सरकारी स्कूलों को मिलने वाली योजना की धनराशि निजी खातों में स्थानांतरित करने के मामले में 7 लोग दोषी पाए गए थे. इस मामले की रिपोर्ट 29 दिसंबर 2018 को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने थाना कोतवाली नगर में दर्ज करवाई थी. जिसके तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ था. अपर सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ल ने आरोपी सभी लोगों को दोषी माना है. सभी 7 अभियुक्तों को 10-10 वर्ष का कठोर कारावास और कुल पांच लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

 

वीडिओ देखें 

जम्मू कश्मीर के पुंछ में बड़ा हादसा, सेना की गाड़ी में लगी आग 

Trending news