Barabanki: देर रात जब ASP लेने पहुंचे देसी शराब, ठेके वाले ने अंदर से पकड़ाई दो बोतल, फिर हुआ ऐसा कि बुलानी पड़ गई फोर्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1649122

Barabanki: देर रात जब ASP लेने पहुंचे देसी शराब, ठेके वाले ने अंदर से पकड़ाई दो बोतल, फिर हुआ ऐसा कि बुलानी पड़ गई फोर्स

Barabanki News: देसी शराब के ठेके पर 24 घंटे धड़ल्ले से शराब बिक रही थी. जिसकी जानकारी होने पर एएसपी ने ठेका खुलवाकर सेल्समैन को जमकर फटकार लगाई. एएसपी ने डीएम से संबंधित ठेके के खिलाफ शिकायत करके सख्त से सख्त कार्रवाई की सिफारिश की है.

Barabanki: देर रात जब ASP लेने पहुंचे देसी शराब, ठेके वाले ने अंदर से पकड़ाई दो बोतल, फिर हुआ ऐसा कि बुलानी पड़ गई फोर्स

Barabanki News: बाराबंकी में एक देसी शराब के ठेके पर 24 घंटे धड़ल्ले से शराब बिक रही थी. यह सिलसिला कई दिनों से लगातार चलता आ रहा था. लेकिन फिर भी न तो आबकारी विभाग के आलाधिकारियों को इस बात की खबर थी और न ही जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को. जब इसकी शिकायत बाराबंकी के एएसपी को मिली तो वह हैरान रह गये और देर रात मौके पर जाकर खुद हकीकत जानी.

पूरा मामला बाराबंकी रेलवे स्टेशन के पास स्थित देसी शराब की दुकान का है. इस ठेके पर 24 घंटे धड़ल्ले से देसी शराब की बिक्री हो रही थी और आबकारी विभाग अधिकारी के साथ ही पास में ही स्थित सिविल लाइन पुलिस चौकी के जिम्मेदार पुलिसकर्मी भी इससे बेखबर थे. इस ठेके का सेल्समैन रात में लोगों के आवाज लगाने पर खिड़की खोलकर उन्हें शराब की बोतल पकड़ा देता था. इस बात की शिकायत जब बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी को मिली तो वह हैरान रह गये.

एएसपी ने खुद मौके पर जाकर असलियत जाननी चाही. ऐसे में देर रात एएसपी नार्थ खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपने हमराही से शराब की दो बोतल मंगवाई. हमराही के बाहर से आवाज लगाते ही सेल्समैन ने खिड़की खोली और उसे को दो बोतल देसी शराब दे दी. सेल्समैन ने बेधड़क हमराही से रुपये लिये और बोतल के साथ बचे पैसे उसे वापस भी कर दिये. 

वहीं इस पूरे घटनाक्रम का एएसपी वीडियो बनवा लिया. उसके बाद ठेका खुलवाकर सेल्समैन को जमकर फटकार लगाई. एएसपी ने डीएम से संबंधित ठेके के खिलाफ शिकायत करके सख्त से सख्त कार्रवाई की सिफारिश की है.

एएसपी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर देसी शराब का ठेका है. वहां कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं, कि 24 घंटे यहां पर शराब मिलती रहती है. इसी शिकायत पर मैं फोर्स के साथ चेकिंग के पहुंचा था. एएसपी के मुताबिक उन्होंने अपने हमराही से शराब मंगवाई, तो ठेके वाले ने अंदर से पैसे मांगे. पैसे देते ही अंदर से दो बोतल मिल गई और बचे हुए पैसे भी वापस दे दिये.

इसकी सूचना डीएम को देकर कार्रवाई सिफारिश की गई है. रेलवे स्टेशन के आसपास सदिग्ध लोगों के आने-जाने की संभावना रहती है. ऐसे में वहां इस तरह 24 घंटे शराब मिलना किसी बड़ी घटना को दावत देने जैसा है. संबंधित ठेके मालिक के खिलाफ नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 
(बाराबंकी से नितिन श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

Trending news