बांदा : हिन्दू संगठनों पर मस्जिद में तोड़फोड़ का आरोप, घटना के बाद सियासी जंग तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1574493

बांदा : हिन्दू संगठनों पर मस्जिद में तोड़फोड़ का आरोप, घटना के बाद सियासी जंग तेज

मस्जिद में हुए तोड़फोड़ के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी उठ रहे सवाल. पुलिस की मौजूदगी में तोड़फोड़ का आरोप. 

बांदा : हिन्दू संगठनों पर मस्जिद में तोड़फोड़ का आरोप, घटना के बाद सियासी जंग तेज

अतुल मिश्रा/बांदा : बांदा में मस्जिद में हुए तोड़फोड़ के मामले में प्रथमदृष्‍टया प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है. तोड़फोड़ के बाद घटना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. बहरहाल क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. इसको देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. 

सैकड़ों की संख्‍या में पहुंचे थे लोग 
मामले में मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि निर्माणाधीन मस्जिद में विश्व हिन्‍दू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया. 

पुलिस बेबस दिखाई दी 
वहीं हिन्‍दू संगठनों का आरोप है कि मस्जिद के ऊपर हो रहे दूसरी मंजिल का निर्माण गलत है. इसके विरोध में वे लोग वहां पर पहुंचे हुए हैं. इस दौरान सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस भी प्रदर्शन करने वाले लोगों के सामने बेबस दिखाई दी और पुलिस की मौजूदगी में ही प्रदर्शनकारी मस्जिद में तोड़फोड़ करते दिखाई दिए. 

आधे घंटे तक मची रही अफरा-तफरी 
लगभग आधे घंटे तक यहां पर लोग तोड़फोड़ और प्रदर्शन करते रहे. इसको लेकर यहां से आने जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बता दें कि पूरा मामला शहर के बलखंडी नाका इलाके का है जहां पर एक मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य के दौरान अचानक बाइक से सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल और विश्व हिन्‍दू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंच गए. 

बोले पुलिस अधिकारी 
बता दें कि 15 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था. इसमें कुछ लोग मस्जिद को तोड़ते नजर आ रहे हैं. इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि लोगों ने शिकायत की थी कि बालखंडी नाका इलाके में गलत तरीके से मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई की. वायरल वीडियो का विश्लेषण किया जा रहा है और पर्याप्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: बांदा में निर्माणाधीन मस्जिद में तोड़फोड़ के बाद हंगामा, पुलिस ने शुरू की जांच

Trending news