कश्ती भंवर में है... कोर्ट में पेश मुख्तार अंसारी ने इशारों इशारों में कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1504966

कश्ती भंवर में है... कोर्ट में पेश मुख्तार अंसारी ने इशारों इशारों में कह दी ये बड़ी बात

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को न्यायिक अभिरक्षा में हिरासत में लेकर बांदा जेल भेजने का आदेश दिया. 

कश्ती भंवर में है... कोर्ट में पेश मुख्तार अंसारी ने इशारों इशारों में कह दी ये बड़ी बात

मोहम्‍मद गुफरान/प्रयागराज : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को ईडी की टीम ने 14 दिनों की कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद बुधवार को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को न्यायिक अभिरक्षा में हिरासत में लेकर बांदा जेल भेजने का आदेश पारित किया है. मामले में अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी. वहीं, कोर्ट परिसर के बाहर पत्रकारों से बातचीत में माफिया मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में अपने विरोधियों पर सियासी कमेंट भी किया. 

शायराना अंदाज में विरोधियों को जवाब 
बाहुबली व माफिया मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में कहा कि तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ, दुनिया समझ रही थी कि कश्ती भंवर में है. अपने विरोधियों को शायराना अंदाज में जवाब देते हुए माफिया मुख्तार अंसारी सीधे प्रिजन वैन की तरफ आगे बढ़ गया. इसके बाद भारी सुरक्षा के बीच पुलिस की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी को हिरासत में लेकर बांदा जेल के लिए रवाना हो गई.

ईडी के ये थे सवाल 
बता दें कि 14 दिसंबर को ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया था. यहां से कोर्ट ने 2 बार में 14 दिनों की ईडी की अर्जी पर कस्टडी रिमांड मंजूर किया. 14 दिनों तक माफिया मुख्तार अंसारी ईडी की कस्टडी में रहा. इस दौरान ईडी की टीम ने उससे धन शोधन से जुड़े मामले में कई सवाल जवाब किए. इसमें गाजीपुर में सरकारी जमीन पर बनाए गए गोदाम, विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी और आगाज कंपनी के अलावा पूर्वांचल के कई बिल्डर्स और ट्रांसपोर्टर से जुड़े सवाल किए गए. 

वाइस सैंपल लेने पर आपत्ति 
हालांकि, मुख्तार अंसारी ने ईडी के ज्यादातर सवालों का जवाब न में ही दिया है. 14 दिनों की कस्टडी रिमांड की अवधि बुधवार को 2 बजे पूरी हो रही थी. इसके ठीक दो घंटे पहले ईडी की टीम ने मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पेश करने के बाद ईडी ने एक अर्जी दाखिल की, जिसमें उसकी वाइस सैंपल की मांग की, जिस पर मुख्तार अंसारी और उसके वकीलों ने आपत्ति जताई. कोर्ट ने वाइस सैंपल मामले में ईडी की अर्जी पर सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख लगाई है. 

अपनी हत्‍या की आशंका जताई 
वहीं, धन शोधन मामले में अगली सुनवाई के लिए 10 जनवरी की तारीख तय की है. बता दें कि कोर्ट में पेश मुख्तार अंसारी ने अपने वकीलों के अलावा खुद भी बहस किया. कोर्ट के सामने मुख्तार अंसारी ने एक बार फिर से अपनी हत्या की आशंका जताई है. जेल के अंदर कोर्ट से सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश की मांग की है. फिलहाल कोर्ट ने मनी लॉड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी को बांदा जेल भेजने का आदेश पारित किया है. इसी मामले माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा जेल में बंद हैं. माना जा रहा है कि अब इस मामले में ईडी की टीम जल्द ही तीनों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल करेगी. 

WATCH: चूल्हे की चिंगारी बन गई 5 लोगों की चिता, मां और चार बच्चों की मौत

Trending news