बागपत: 'पांच साल से पहले खराब हुई सड़कें तो होगी कार्रवाई', बीजेपी सांसद ने अधिकारियों को दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1260006

बागपत: 'पांच साल से पहले खराब हुई सड़कें तो होगी कार्रवाई', बीजेपी सांसद ने अधिकारियों को दी चेतावनी

बागपत से बीजेपी के सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 21 करोड़ लागत की 9 सड़कों का लोकार्पण और 2 सड़कों का शिलान्यास किया हैं.

बागपत: 'पांच साल से पहले खराब हुई सड़कें तो होगी कार्रवाई', बीजेपी सांसद ने अधिकारियों को दी चेतावनी

कुलदीप चौहान/बागपत: बागपत से बीजेपी के सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 21 करोड़ लागत की 9 सड़कों का लोकार्पण और 2 सड़कों का शिलान्यास किया हैं. कार्यक्रम में पहुंचे सांसद ने मंच से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को चेतावानी दी है कि ये सड़कें अगर 5 साल से पहले टूटीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, आपको बता दें कि पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में शनिवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों के लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि सड़कें बनती हैं और 5 साल से पहले ही खराब हो जाती हैं, जिसकी जिम्मेदारी ठेकेदार की होती हैं लेकिन इंजीनियर और अधिकारी पैसे खा लेते हैं. ये मैं पहले भी कह चुका हूं कि ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड कर काम न दिया जाए.

सांसद ने इंजीनियर को चेतावनी देते हुए कहा कि आप और आपके नीच वाले अधिकारी जिम्मेदार हैं, मैं मजबूर हो जाऊंगा लिखने के लिए तो फिर कार्रवाई होगी, क्योंकि में सीधे मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखता हूं और कार्रवाई भी होती है. आज जो शिलान्यास और लोकार्पण हुआ हैं, मैं तुम्हें 20 दिन का समय देता हूं कि अपनी टीम को लेकर जाओ और सही से काम का सर्टिफिकेट भी दो कि ये सड़कें अच्छी बनी हैं.

पत्रकार वार्ता के दौरान सत्यपाल मलिक ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लगभग 62 किलोमीटर की सड़कों पर लगभग 25 करोड़ रुपये का खर्चा हुआ है. सड़कों की गुणवत्ता की जिम्मेदारी ठेकेदारों की है, अगर इसमें खामियां मिलती हैं तो प्रशासन और नागरिक इसकी शिकायत करें, जिससे उनको ब्लैकलिस्ट किया जा सके. सत्यपाल मलिक ने कहा कि बीते 15-20 दिनों में जो सड़कें बनी हैं, उनकी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर जाकर जांचकर सर्टिफिकेट जारी करें. इसके अलावा 33 और नई सड़कों को मंजूरी दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news