प्रयागराज में होगा बागेश्वर धाम का कार्यक्रम, संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी
Advertisement

प्रयागराज में होगा बागेश्वर धाम का कार्यक्रम, संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी

बागेश्वर धाम यानी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम जल्द ही संगम नगरी में होगा. इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

प्रयागराज में होगा बागेश्वर धाम का कार्यक्रम, संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी

प्रयागराज: बागेश्वर धाम यानी पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर अभी आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच जल्द ही उनका दरबार उत्तर प्रदेश के संगम नगरी प्रयागराज में भी लगेगा. बताया जा रहा है कि 2 फरवरी को संगम नगरी में बाबा बागेश्वर धाम का दरबार सजेगा. दरअसल प्रयागराज में इस समय माघ मेला चल रहा है. इस मेले में लाखों-करोड़ों श्रद्धालु पहुंचे हैं. वह संगम में आस्था की डुबकी लगाते हैं. 

संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी
ऐसे में माना जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री भी प्रयागराज आकर संगम में डुबकी लगा सकते हैं. प्रयागराज शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर मेजा तहसील में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मेजा तहसील के कुंवर पट्टी गांव में धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. धीरेंद्र शास्त्री मेजा में मां शीतला कृपा महोत्सव में भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: अंडमान के द्वीप को मिला गाजीपुर के सपूत अब्दुल हमीद का नाम, पीएम मोदी ने किया नामकरण

वहीं धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज के माघ मेले में आकर संगम में आस्था की डुबकी भी लगा सकते हैं. आपको बता दें कि विवादों के बाद धीरेंद्र शास्त्री का यूपी में यह पहला कार्यक्रम होगा. जानकारी के अनुसार धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भीड़ जुटने की उम्मीद है. यहां प्रयागराज के साथ ही आसपास के भी कई जिलों से श्रद्धालु पहुंच सकते हैं. 

कुछ दिनों से विवादों में हैं
इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री के दावों को लेकर काफी विवाद हो चुका है. बिना समस्या जाने और सवाल पूछे लोगों की समस्या और निदान बताने को कुछ लोग जहां चमत्कार करार दे रहे हैं वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास करार दे रहे हैं. नागपुर में उनके दौरे को लेकर हाल ही में काफी विवाद हुआ था. यहां से उनके विरोध में आवाज उठनी शुरू हुई तो वहीं उनके समर्थन में भी लोगों ने आवाज बुलंद की है.
बड़ी संख्या में पहुचेंगे श्रद्धालु
यदि प्रयागराज में बागेश्वर धाम का कार्यक्रम होता है तो एक बात तो तय है कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु उनके कार्यक्रम में पहुंचेंगे. दरअसल बागेश्वर महाराज से जुड़े विवाद सामने आने के बाद भी उनके भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. बल्कि उनका उत्साह और बढ़ गया है. 

WATCH: शराब नहीं पिलाई तो चाकू से गोदा, सामने आया CCTV वीडियो

Trending news