Azamgarh Chunav Results 2022: सपा के गढ़ में बीजेपी की हुंकार, दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने धर्मेंद्र यादव को हराया
Advertisement

Azamgarh Chunav Results 2022: सपा के गढ़ में बीजेपी की हुंकार, दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने धर्मेंद्र यादव को हराया

Azamgarh Chunav Results 2022:  यूपी की दो लोकसभा सीट रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव के लिए 23 जून को हुए मतदान के बाद रविवार यानी 26 जून को Result आ गया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई. आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव 2022 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हरा दिया. वहीं रामपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की है. रामपुर से सपा उम्मीदवार आसिम राजा, घनश्याम लोधी से हार गए हैं.

Azamgarh Chunav Results 2022: सपा के गढ़ में बीजेपी की हुंकार, दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने धर्मेंद्र यादव को हराया

Azamgarh UP By-Elections 2022 Result: यूपी की दो लोकसभा सीट रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव के लिए 23 जून को हुए मतदान के बाद रविवार यानी 26 जून को Result आ गया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई. आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव 2022 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हरा दिया. वहीं रामपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की है. रामपुर से सपा उम्मीदवार आसिम राजा, घनश्याम लोधी से हार गए हैं.

रामपुर में बीजेपी की बड़ी जीत
रामपुर में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. घनश्याम लोधी ने सपा उम्मीदवारआसिम रजा को 42 हजार वोटों से हरा दिया. जीत के बाद घनश्याम लोधी ने कहा कि विकास के लिए काम करेंगे. जनता ने सेवक चुना है, जनता के लिए काम करूंगा.

 दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को BJP ने दोबारा मौका दिया 

आजमगढ़ सीट पर 2019 में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से हार चुके भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को BJP ने दोबारा मौका दिया था. इसके अलावा, सपा से अखिलेश यादव के चचेरे भाई पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था. चुनाव प्रचार के दौरान जहां एक ओर अखिलेश यादव नजर नहीं आए वहीं बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी. सीएम योगी आदित्यनाथ दोनों ही सीटों पर प्रचार करने पहुंचे और बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे. बीजेपी की दोनों सीटें जीतना इस बात का इशारा है कि सूबे में योगी-मोदी की लहर बरकरार है. 

Azamgarh Loksabha By Election: चचेरे भाई पर अखिलेश यादव का भरोसा, जानिए आजमगढ़ से SP उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के बारे में सबकुछ

WATCH LIVE TV

 

Trending news