आजमगढ़: बेटी की हत्या कर पुलिस को गुमराह कर रहा था पिता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोली पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1202160

आजमगढ़: बेटी की हत्या कर पुलिस को गुमराह कर रहा था पिता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोली पोल

पिता ने 16 मई को बहस के दौरान धक्का देकर बेटी को गिरा दिया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी......

आजमगढ़: बेटी की हत्या कर पुलिस को गुमराह कर रहा था पिता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोली पोल

वेदेंद्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक पिता ने अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद पिता ने पुलिस को गुमराह करने लगा. आरोपी पिता ने 16 मई को जिले के फूलपुर थाना अंतर्गत सैदपुर ग्राम के महेन्द्र यादव ने पुलिस को सूचना दी कि बेटी रंजना ने फांसी लगाकर जान दे दी है. इस संबंध में थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पुलिस ने शुरू की. मृतका का जब पोस्टमार्टम हुआ तो मौत का कारण गला दबाना पाया गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या है पूरा मामला? 
घटना का खुलासा करते हुए जिले के एसपी ग्रामीण ने बताया कि मृतका का विवाह तीन माह पूर्व बलिराम यादव के साथ हुआ था. मृतका का मानसिक संतुलन ठीक न होने के कारण कुछ दिन बाद ससुराल के लोगों ने उसे वापस मायके भेज दिया. इसके बाद पिता ने बेटी रंजना को अपने मामा के घर भेज दिया. इस बीच मृतका की छोटी बहन अंजना से बलिराम का विवाह करा दिया गया. यह बात जब रंजना को पता चली तो वह परेशान रहने लगी और आये दिन अपने पिता से झगड़ने लगी.

इसी बात को लेकर 16 मई को बहस के दौरान पिता ने धक्का देकर गिरा दिया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिता के सारे अरमानों पर पानी डाल दिया. आरोपी ने स्वीकार किया कि इस बारे में पुलिस को जानकारी नहीं देना चाहता था, दाह संस्कार चुपचाप कराना चाहता था, लेकिन गांव के लोगों ने पुलिस को सूचित कर दिया, जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गयी. आरोपी पिता महेन्द्र यादव को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news