अयोध्या के पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र में नहीं मिलेगी शराब, 15km तक दुकानों के लाइसेंस निरस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1204612

अयोध्या के पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र में नहीं मिलेगी शराब, 15km तक दुकानों के लाइसेंस निरस्त

Ayodhya Panchkosi Parikrama Alcohol Ban: असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी. एक बाबरी खो चुके हैं, अब दूसरी मस्जिद नहीं जाने देंगे. इस बयान पर नितिन अग्रवाल ने कहा, "देखिए ओवैसी साहब लगातार प्रयास करते रहते हैं...

अयोध्या के पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र में नहीं मिलेगी शराब, 15km तक दुकानों के लाइसेंस निरस्त

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में नितिन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा क्षेत्र शराब मुक्त रहेगा. 15 किलोमीटर के रेडियस में आने वाली दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए गए हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी तुष्टीकरण की राजनीति कर राजनीतिक लाभ पाना चाहते हैं.

किसान नेता नरेश टिकैत का बयान, "योगी जी अच्छे और समझदार व्यक्ति हैं"

पूर्ण रूप से शराब बंदी
गौरतलब है कि हरदोई में प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा के 15 किलोमीटर के रेडियस में शराब बिक्री पर पाबंदी लगा दी है. इसके तहत प्रतिबंधित क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया है. इस क्षेत्र में पूर्ण रूप से शराबबंदी कर दी गई है. 

शराब दुकान की नहीं मिलेगी अनुमति
हरदोई पहुंचे योगी सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने ज़ी मीडिया के साथ खास बातचीत के दौरान अयोध्या में सरकार द्वारा की गई शराबबंदी को लेकर बात की. उन्होंने कहा, "सरकार ने यह निर्णय लिया है कि अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा के पूरे एरिया को शराब मुक्त कर दिया गया है. किसी नई शराब की दुकान की अनुमति सरकार वहां पर नहीं देगी. करीब 15 किलोमीटर का एरिया है, जिसमें पूर्ण रूप से शराब बंदी का निर्णय लिया गया है. वहां कोई शराब की दुकान नहीं होगी. कुछ दुकानें वहां संचालित थीं, उनके लाइसेंस निरस्त किए गए हैं. पूरी तरीके से वह एरिया शराब मुक्त कर दिया गया है.

IPL की Gujarat Titans टीम का यह क्रिकेटर पहुंचा प्रयागराज, फैंस से मिल खिंचवाई सेल्फी

मथुरा-वृंदावन में शराब बंदी पहले से थी
कहा जा रहा है कि अयोध्या और मथुरा में यह नियम पहले से था, तो इसमें नया क्या है? इसके जवाब में आबकारी मंत्री ने कहा कि, "देखिए अयोध्या जहां रामगढ़ी का मंदिर है, वहां पर शराबबंदी का नियम पहले से था, लेकिन पंचकोसी परिक्रमा के 15 किलोमीटर के रेडियस में पहले यह नियम नहीं लागू हुआ था. यह नियम अब लागू कर दिया गया है. अगर मथुरा की बात की जा ए तो वृंदावन में यह नियम था और मथुरा में भी अभी हाल ही में निर्णय लिया गया है कि वहां ऐसे कई वार्ड छांटे गए हैं. करीब 22 ऐसे वार्ड हैं, जिनको शराब मुक्त किया गया है. वहां शराब की दुकान नहीं खुलेगी. वहां पूरी तरीके से शराबबंदी कर दी गई है."

ओवैसी पर किया जमकर वार
मालूम हो, असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी. एक बाबरी खो चुके हैं, अब दूसरी मस्जिद नहीं जाने देंगे. इस बयान पर नितिन अग्रवाल ने कहा, "देखिए ओवैसी साहब लगातार प्रयास करते रहते हैं. वह तुष्टिकरण की राजनीति कर राजनीतिक लाभ पाना चाहते हैं. मुझे लगता है कि जिस प्रदेश में चुनाव होता है, वह वहां ऐसी बातें करते हैं, क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं होता." उन्होंने कहा कि कोर्ट के निर्णय के आधार पर सर्वे हुआ है. इस रिपोर्ट में जो भी आएगा, वह कोर्ट को सौंप दिया जाएगा.  

LPG Prices: सस्ते हुए एलपीजी सिलेंडर, जेब को मिलेगी बड़ी राहत, जानें नए दाम

कोर्ट के आदेश का सम्मान करना चाहिए
नितिन अग्रवाल ने कहा, "मैं समझता हूं कि जब न्यायालय के किसी भी आदेश पर किसी को टीका टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. मैं भी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन मैं यह कहूंगा कि न्यायालय के आदेश का सभी को सम्मान करना चाहिए. चाहे हिंदू पक्ष हो या मुस्लिम पक्ष."

WATCH LIVE TV

Trending news