बेली फैट को कुछ दिनों में छूमंतर कर देंगी ये चीजें, हो जाएगी नोरा फतेही जैसी पतली कमर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1756469

बेली फैट को कुछ दिनों में छूमंतर कर देंगी ये चीजें, हो जाएगी नोरा फतेही जैसी पतली कमर

Belly Fat: आप अगर बेली फैट से परेशान है और जल्द से जल्द इसे खत्म करना चाहते हैं तो यह चीजें अपनी डाइट में शमिल करें. इनसे आपको बेली फैट कम करने में मदद मिलेगी. 

Belly Fat (File Photo)

लखनऊ: यदि आप अपना बेली फैट और बढ़ते वजन से परेशान है तो एक अच्छी शाकाहारी डाइट आपकी परेशानियों को खत्म कर सकती है. वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने के लिए नियमित रूप से व्यायाम और अच्छी डाइट की जरूरत होती है, जिसमें सही मात्रा में पोषक तत्व और हेल्थी फूड शमिल होना चाहिए. आइए आपको बताते हैं ऐसे शाकाहारी फूड के बारे में जिनसे आपका बेली फैट गायब हो सकता है.

सेब 
जब भी हम वजन घटाने ने की बात करते हैं तो एप्पल यानि सेब का ख्याल आता है. डॉक्टर्स भी वजन घटाने के लिए सेब को अपनी डाइट में शमिल करने की सलाह देते हैं. नियमित रूप से सेब का सेवन करने से वेट लॉस होता है साथ ही कॉलरी कम होती हैं. सेब में अत्याधिक मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जिससे हमारा पाचन तंत्र स्वस्थ रहता है. फाइबर की मात्रा अधिक होने से सेब कैलोरी कम करने में फायदेमंद होता है.

बादाम 
बादाम में भले ही कैलोरी की मात्रा अधिक होती है, लेकिन इसके अंदर हेल्थी वसा पाया जाता है. इसे आप पूर्णरूप से अपनी डाइट में शामिल कीजिए. ये आपका वजन कम करने में सहायक होगा. बदाम के अंदर सभी प्रोटीन फाइबर और सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो अपको लंबे समय तक भूख नहीं लगने देंगे.

शकरकंद 
शकरकंद में सबसे कम कैलोरी पाई जाती हैं. ये हमारे शारीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसके अंदर विटामिन ए और फाइबर होता है, जिससे आपको भूख कम लगेगी.

ओट्स 
आज के समय में सबसे अच्छा हेल्थी नाश्ता ओट्स है. जिसे खाकर आप आसानी से वेट लॉस कर सकते हैं. इसमें भारी मात्रा में फाइबर होता है, जिससे आपको भूख कम लगेगी. ओट्स को अपने खाने में जरुर शमिल करें.

माशरूम 
यादि आप उच्च मात्रा में प्रोटीन लेना चाहते हैं तो माशरूम एक बेहतर विकल्प है. यह शारीर की सारी कमजोरी को दूर करता है.

पत्तेदार सब्जियां
हरी सब्जियां बेहद ही पॉस्टिक और प्रोटीन से भरपूर होती हैं. यह वेट लॉस के साथ मांशपेशियों के लिए रेड ब्लड सेल्स बनाने का काम करती हैं. यदि आप वेट लॉस कर रहे है तो ब्रॉकली जैसी सब्जियां जरुर खाएं

ग्रीन टी
ग्रीन टी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद ड्रिंक मानी जाती है. यह तेजी से वजन कम करती है और जो कॉलरी बर्न करने में भी सहायक होती है.

Parwal Health Benefits: परवल खाने के फायदे, ऐसे इस्तेमाल किया तो पेट से लेकर दिमाग तक रहेगा दुरुस्त

 

डार्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट के अंदर मोनोसैचुरेटेड फैटी एसिड पाया जाता है, जिससे हमारा मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है. साथ ही इससे हमारे शारीर की कैलोरी कम होती है. यदि आप हर घंटे में डार्क चॉकलेट का सेवन करते हैं तो आपको अपने आप भूख से निजात मिल जाएगा.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

Trending news