यूपी के 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा हर, योगी सरकार को केंद्र से मिला 10 हजार करोड़ का बजट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1453149

यूपी के 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा हर, योगी सरकार को केंद्र से मिला 10 हजार करोड़ का बजट

उत्तर प्रदेश में ऐसे गरीब परिवार जिन्हें अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं मिला है, उन्हें जल ही अपनी छत नसीब होगी. योगी सरकार की पहल पर 8 लाख अतिरिक्त गरीब परिवारों को आवास मिलेगा.

यूपी के 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा हर, योगी सरकार को केंद्र से मिला 10 हजार करोड़ का बजट

लखनऊ: यूपी में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनने वाले आवास की संख्या बढ़ाई जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र से पत्र लिखकर 10 हजार करोड़ रुपये का बजट मांगा था. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इससे प्रदेश में अतिरिक्त 8 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत घर मिलेगा. मार्च 2024 तक यह आवासन बनकर तैयार भी हो जाएंगे. इससे पहले यूपी में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 27 लाख आवास पहले ही आवंटित किए जा चुके हैं. केंद्र की ओर से नया बजट मंजूर किए जाने के बाद देशभर में कुल 2.95 करोड़ प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में अकेले यूपी में 35 लाख आवास बन जाएंगे.

सीएम ने किया ट्विट कर पीएम को दिया धन्यवाद
केंद्र सरकार से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए बजट आवंटित होने को लेकर सीएम ट्विट कर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अनुरोध को स्वीकार कर सभी के लिए 'अपना घर' सुनिश्चित करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी का अभिनंदन एवं मा. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री @girirajsinghbjp जी का हृदय से आभार. 

सोशल मीडिया पोस्ट पर आगे उन्होंने लिखा है कि 'सबको घर-पक्का घर' हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की प्रतिबद्धता सर्वविदित है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए उत्तर प्रदेश को 8,62,767 घरों का अतिरिक्त आवंटन किया गया है.

Trending news