Rahul Gandhi Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा में क्या एक मंच पर आएंगे अखिलेश, सीटों पर अटकी बात से फंसा पेंच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115865

Rahul Gandhi Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा में क्या एक मंच पर आएंगे अखिलेश, सीटों पर अटकी बात से फंसा पेंच

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इन दिनों यूपी में है. यात्रा का रूट कई बार बदला जा चुका है.  रूट बदलने के पीछे चुनाव लड़ने का गणित माना जा रहा है. अखिलेश और राहुल एक मंच पर साथ आ सकते हैं.

Bharat Jodo Nyay Yatra

मो.गुफरान/प्रयागराज:  प्रयागराज में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में आनंद भवन से निकलेगी.  राहुल गांधी एयरपोर्ट से सीधे आनंद भवन आएंगे. एयरपोर्ट से शहर के अलग-अलग इलाकों से गुजरते हुए न्याय यात्रा आनंद भवन (Anand Bhawan) पहुंचेगी. एयरपोर्ट से रविवार दोपहर तीन बजे राहुल सीधे आनंद भवन स्थित स्वराज भवन आएंगे. वहां कुछ देर रुकने के बाद यात्रा आरंभ होगी. राहुल गांधी नेहरू गांधी के पैतृक निवास आनंद भवन में कुछ देर के लिए रुकेंगे. देर शाम तक यात्रा गंगापार इलाके के लिए रवाना होगी.

राहुल की यात्रा का संशोधित रूट

प्रयागराज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का संभावित रूट प्लान
राहुल गांधी प्रयागराज एयरपोर्ट पर दोपहर तीन बजे तक पहुंचेंगे.
नेहरू गांधी के पैतृक निवास स्वराज भवन आनंद भवन से शुरू होगी न्याय यात्रा.
दोपहर तीन बजे के बाद शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा.
एयरपोर्ट से सीधे आनंद भवन पहुंचेंगे राहुल गांधी.
आनंद भवन में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर यात्रा की शुरुआत करेंगे.
स्वराज भवन आनंद भवन से न्याय यात्रा की होगी शुरुआत. 
स्वराज भवन से यूनिवर्सिटी चौराहा पहुंचेंगी न्याय यात्रा.
कटरा चौराहा होते हुए लक्ष्मी टाकीज चौराहा पहुंचेगी न्याय यात्रा. 
तेलियरगंज में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे.
तेलियरगंज से यात्रा फाफामऊ के लिए होगी रवाना. 
फाफामऊ से होकर मलाक हर हर होते हुए शिवगढ़ पहुंचेगी न्याय यात्रा.
शिवगढ़ के रास्ते सोरांव पहुंचेगी न्याय यात्रा. सोरांव से हरिसेनगंज पहुंचेगी न्याय यात्रा.
मऊआइमा में रात्रि विश्राम होगा. अगले दिन 19 फरवरी की सुबह प्रतापगढ़ की सीमा में प्रवेश करेगी यात्रा.

 राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया किनारा
आज प्रयागराज में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल नहीं होंगे. इससे पहले  स्वामी प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होने की बात कही थी. 

 

इससे पहले राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के घर पर कांग्रेस नेताओं की बड़ी बैठक हुई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय, और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में राहुल गांधी की न्याय यात्रा की रूप रेखा को लेकर चर्चा हुई.

कई बार रूट बदले 
कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रूट तीन बार बदल चुका है. शनिवार को वाराणसी के बाद भदोही होते हुए  न्याय यात्रा संगमनगरी प्रयागराज पहुंचनी थी, लेकिन राहुल अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड चले गए. अब वह सीधे रविवार को प्रयागराज पहुंचेंगे. आगे का रूट भी बदल गया है. पहले जहां यह यात्रा कानपुर से हमीरपुर होते हुए झांसी के रास्ते मध्य प्रदेश जानी थी, इसे कानपुर में दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब यह यात्रा 24 से अल्पसंख्यक बहुल मुरादाबाद, संभल के रास्ते आगरा होते हुए राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी.

राहुल से मिलेंगे अखिलेश
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार (20 फरवरी) को रायबरेली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो सकते हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसके पहले सीट बंटवारे पर पूरी बात हो जाएगी.  दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा अटका हुआ है. 3 जनवरी से इसके लिए वार्ता शुरू हुई थी. अखिलेश ने कांग्रेस को 11 सीटें देने की घोषणा की थी.

राहुल गांधी के काशी विश्वनाथ दर्शन की फोटो नहीं मिलने पर मचा बवाल
काशी विश्वनाथ मंदिर में राहुल गांधी के दर्शन की तस्वीर नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी या फिर बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता अगर काशी विश्वनाथ दर्शन के लिए आता है तो उसकी फ़ोटो हर एंगल से होगी, उनकी फोटो पर कोई रोक नहीं होती है. लेकिन उनके नेता राहुल गांधी जब शनिवार को काशी विश्वनाथ का दर्शन के लिए पहुंचे तो पहले उनके कैमरामैन को अंदर जाने से रोक दिया गया.बाद में कहा गया कि उन्हें फोटो उपलब्ध करा दी जाएगी. लेकिन घंटों जद्दोजहद के बाद जो फोटो दी गई उसमे राहुल गांधी की तस्वीर ही साफ़ नहीं थी.

UP Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में गिरावट या तेजी, जानें यूपी के शहरों में गोल्ड-सिल्वर का रेट

Trending news