Loksabha Chunav 2024: अखिलेश यादव ने यूपी में INDIA अलायंस से हाथ मिलाने पर दिए बड़े संकेत, लोकसभा चुनाव की रणनीति साफ
Advertisement

Loksabha Chunav 2024: अखिलेश यादव ने यूपी में INDIA अलायंस से हाथ मिलाने पर दिए बड़े संकेत, लोकसभा चुनाव की रणनीति साफ

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप के घर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने बाराबंकी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव से लेकर अन्य कई मुद्दों से जुड़े बयान दिए. 

Akhilesh Yadav (File Photo)

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बाराबंकी पहुंचे.  उन्होंने यहां हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों को लेकर बयान दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार परिवर्तन के लिये जनता ने वोटिंग की और हम सभी ने उसी का असर देखा. छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में जनता ने परिवर्तन किया है. मध्य प्रदेश में परिस्थितियां अलग थीं, इसीलिये भाजपा वहां चुनाव नहीं हारी. 

अखिलेश ने कहा कि जनता ने इस बार परिवर्तन के लिये मतदान किया है. ऐसे में भाजपा की चिंता बढ़नी चाहिये क्योंकि प्रदेश स्तर के बाद 2024 में जनता केंद्र सरकार बदलने के लिये वोट करेगी. वहीं तेलंगाना में शपथ ग्रहण समारोह और इंडिया गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन में न जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वहां जो अपने साथी हैं, वह उनसे मिलने जाएंगे. 

भाजपा का सूपड़ा साफ करेगी इंडिया गठबंधन: अखिलेश यादव 
दरअसल अखिलेश यादव सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप के घर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने बाराबंकी पहुंचे थे. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि एक समय बाराबंकी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था. ऐसे में हमें उम्मीद है और अपने साथियों पर पूरा भरोसा है कि सपा के लिये बाराबंकी और आसपास के जिलों में 2024 के नजीते ऐतिहासिक होंगे. समाजवादी पार्टी का एक-एक नेता और कार्यकर्ता जीतने के लिये मेहनत करेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि यूपी में सपा सबसे ज्यादा सीटें जीतने की तैयारी कर रही है. सपा अब इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर यूपी से भाजपा का सूपड़ा साफ करेगी. मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो बीत गया, हमें उसपर बात नहीं करनी चाहिये. इन चुनाव परिणामों के बाद अब जो आगे आने वाला समय है, उसमें इंडिया गठबंधन और ज्यादा मजबूत होगा. 

योगी आदित्यनाथ के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर कही ये बात 
वहीं बाकी प्रदेशों की तरह यूपी में भी मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने पर और योगी आदित्यनाथ को लोकसभा का चुनाव लड़ाने की चल रही चर्चाओं पर अखिलेश यादव ने मुस्कुराते हुए ने कहा अभी इस बहस को मत छेड़िये. अभी आप लोग योगी आदित्यनाथ को जानते नहीं हैं. इस बहस को छेड़ने का सही समय नहीं है. 

बीजेपी सरकार पर जमकर साधा निशाना 
इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंन कहा कि किसान की आय नहीं बढ़ी, नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही, महंगाई चरम पर है. सरकारी अस्पताल में सुविधा नहीं है, इलाज के लिये पर्याप्त दवा नहीं डाक्टर नहीं हैं. आज समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंच रही है. एक भी जिला अस्पताल भाजपा ने नहीं बनाया, जिसमें गरीब का इलाज हो जाए. बिजली की अच्छी सुविधा और सस्ती बिजली नहीं है. अल्पसंख्यक अभी भी दुखी हैं. बुनकरों के लिये बजट में पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई. सड़कों पर अभी भी गड्ढे बंद नहीं हो पाए, सके चलते हादसे हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में एक्सीडेंट से मौतों के आकड़े ज्यादा हैं. ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा सड़कों पर सांड दिखते हैं. घर-घर में बेरोजगार लोग नौकरी मांग रहे हैं. इंवेस्टर्स सम्मिट में बड़े सपने दिखाए गए थे, लेकिन असलियत यह है कि सुविधा नहीं मिली और अब इंवेस्टर्स अपने एमओयू वापस ले रहे हैं. सरकार को बताना चाहिये कि एमओयू के बाद प्रदेश में कितने उद्योग लगे और कितनों को रोजगार मिला. सरकार इसपर जवाब नहीं दे रही. 

भाजपा की तमाम योजनाओं पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि डीजल-पेट्रोल, बिजली, पढ़ाई और दवाइयों समेत तमाम मूलभूत सेवाओं में दाम बढ़ाकर सरकार आम जनता से पैसों की वसूली कर रही है. उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिरकार सरकार जो महंगाई से मुनाफा कमा रही है. वह किसकी जेब में जा रहा है. सरकार जो सम्मान निधि और फ्री राशन देने जैसी तमाम योजनाओं की बात कर रही है, वह जनता के पैसों से ही है. जनता सब समझ चुकी है. जनता के साथ एक बार धोखा हो सकता है, बार-बार नहीं.  

"सिर्फ 2 सीटें देंगे", MP चुनाव से तिलमिलाई सपा ने कांग्रेस को UP में दिखाया आईना
 

Trending news