UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा में सामने आई बड़ी खामी, सामान्‍य हिन्‍दी की जगह दे दिया दूसरा पेपर
Advertisement

UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा में सामने आई बड़ी खामी, सामान्‍य हिन्‍दी की जगह दे दिया दूसरा पेपर

UP Board Exam : यूपी के जौनपुर में 12वीं के छात्रों को गलत प्रश्‍न पत्र देने का मामला सामने आया है. छात्रों का आरोप है कि सामान्‍य हिन्‍दी के पेपर की जगह साहित्‍यिक हिन्‍दी का प्रश्‍न पत्र बांट दिया गया. इसको लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत की गई है. 

UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा में सामने आई बड़ी खामी, सामान्‍य हिन्‍दी की जगह दे दिया दूसरा पेपर

अजीत सिंह/जौनपुर : यूपी के जौनपुर में यूपी बोर्ड परीक्षा में बड़ी खामी सामने आई है. यहां 12वीं की परीक्षा में छात्रों को सामान्‍य हिन्‍दी के स्‍थान पर साहित्यिक हिंदी का पेपर वितरित कर दिया. गुस्‍साए 12वीं के छात्रों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है. वहीं, प्रिंसिपल छात्रों की शिकायत से इनकार कर रहे हैं. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. जौनपुर के इमलो पांडे पट्टी इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्रों का सेंटर रजा डीएम शिया इंटर कॉलेज में गया है. यहां गुरुवार को बारहवीं की सामान्‍य हिन्‍दी का पेपर था. परीक्षा देने आए छात्रों का आरोप है कि सामान्‍य हिन्‍दी की जगह साहित्यिक हिंदी का प्रश्‍न पत्र दे दिया गया.  

गलत प्रश्‍न पत्र देने का आरोप 
छात्रों का आरोप है कि जब उन्‍होंने इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षक से की तो उन्होंने प्रश्न पत्र बदलने के बजाय छात्रों को ही शांत करा दिया. आरोप है कि गलत प्रश्‍न पत्र वितरित होने के चलते कई छात्र पेपर नहीं पाए. गुस्‍साए छात्र जौनपुर के जिलाधिकारी से शिकायत की है. 

छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ 
छात्रों को लेकर शिकायत करने आए स्कूल शिक्षक डॉ. चन्द्रसेन यादव ने बताया कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने की शिकायत विभाग वाट्सएप ग्रुप में देने के बाद जिला प्रशासन से की है. इन छात्रों को पुनः परीक्षा दिलाने की मांग की जा रही है. ताकि छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ न हो सके. 

दोबारा पेपर कराने की मांग 
वहीं, छात्रों कहना है कि गलत पेपर मिलने के चलते हम लोगों की परीक्षा नहीं हो पाई है और फेल होने की बात कही है. जिला प्रशासन से मांग है कि हम लोगों का पेपर दोबारा कराया जाए. 

यह भी पढ़ें : यूपी के युवाओं को नशेड़ी कहने पर पीएम मोदी ने बोला राहुल गांधी पर हमला, विरोधियों के गुस्सा-बौखलाहट की बताई वजह

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news