UP Weather Update: कड़ाके की ठंड से मिली राहत के बीच यूपी में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: कड़ाके की ठंड से मिली राहत के बीच यूपी में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Forecast: गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहे. हालांकि, दिन के तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की गई. न्यूनतम तापमान में भी कुछ खास कमी नहीं आई. जानें आने वाले दिनों में मौसम का हाल...

Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में कड़ाके की ठंड जा चुकी है. दिन में धूप निकलने के चलते राहत रहती है. हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो यह राहत ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है. आने वाले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. जानें आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है. 

बारिश के चलते बदल सकता है मौसम का मिजाज 
मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों का गुरुवार को अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, 28 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 और 30 को बारिश के आसार हैं. आने वाले पांच दिनों में प्रदेशवासियों को एक बार फिर कोहरे की मार झेलनी पड़ सकती है. मौसम विभाग ने इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे का पूर्वानुमान भी जारी किया है. 

यह भी पढ़ें- Dry Days in UP: यूपी में 26 जनवरी के बाद 6 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, देखें ड्राई डेज लिस्ट

यूपी-उत्तराखंड समेत कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम का हाल 
अगले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान में कुछ स्थानों पर शीत लहर की स्थिति संभव है. पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 

गुरुवार को उत्तराखंड में हुई हल्की बारिश व बर्फबारी 
एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, बीते 24 घंटों में गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें देखी गईं. मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहा. वहीं, राजस्थान के एक-दो हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रही. 

यह भी पढ़ें- यूपी के प्राइमरी स्कूलों में बजेंगे बैंड बाजा और शहनाई, योगी सरकार करने जा रही यह पहल

Padma Awards 2023: पद्म पुरस्कार के बारे में नहीं जानते होंगे ये बात, जानिए विजेताओं को क्या मिलता है लाभ​

Trending news