UP Weather Today: आंधी-बारिश के बाद ठंड की विदाई? गर्म कपड़े अलमारी में रखने से पहले चेक करें यूपी में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

UP Weather Today: आंधी-बारिश के बाद ठंड की विदाई? गर्म कपड़े अलमारी में रखने से पहले चेक करें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Today: फरवरी की शुरुआत से मौसम में आए बदलाव के बाद से ही मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. फरवरी में लोगों को जहां मार्च और अप्रैल जैसी गर्मी का अनुभव करना पड़ा तो मार्च की शुरुआत से तापमान में आई गिरावट ने मौसम में फिर से ठंडक का एहसास कराया.

UP Weather Today: आंधी-बारिश के बाद ठंड की विदाई? गर्म कपड़े अलमारी में रखने से पहले चेक करें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Today: मार्च के दूसरे सप्ताह में मौसम में पल-पल का बदलाव देखने को मिल रहा है. बुधवार शाम को हुई बारिश ने तापमान बढ़ाया तो गुरुवार को निकली धूप ने लोगों को परेशान किया. कई जगहों बूंदाबांदी के साथ आसमान में काले बादल छाए रहे.राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में 1.3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो ये 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम में बदलाव का बड़ा कारण है पहाड़ों पर जारी बर्फबारी और बारिश. इसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है.

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विज्ञान के मुताबिक 15 मार्च को यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा. 16 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के साथ चमक संग हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  17 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की वर्षा हो सकती है. बात करें 18 मार्च की तो पूर्वी यूपी में हल्की बारिश और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मौसम में बदलाव आ सकता है.

fallback

किसानों की चिंता बढ़ी
मौसम विभाग की ओर से बारिश की अलर्ट जारी होने के बाद, किसानों की चिंता बढ़ गई है.  गेहूं की फसल तैयार है और खेतों में फसल काट के रखी गई है. अगर बारिश हो जाती है, तो किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।मौसम विभाग के अनुमानित बारिश के मद्देनजर, किसानों को नुकसान से बचने के लिए अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए तैयार रहने की सलाह दी जा रही है. 

दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बुधवार को हुई बारिश के बाद जब सूरज ने जब अपने तेवर दिखाने शुरू किए तो लोगों के पसीने छूट गए. सुबह की शुरुआत तो 15 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ हुई मगर दिन चढ़ते ही पारा आसमान छूने लगा. गुरुवार दोपहर 12 बजे दिल्ली का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यही हाल यूपी की राजधानी लखनऊ और उससे सटे कानपुर का भी रहा. यहां भी तापमान 31 डिग्री के आसपास रहा.

UP Petrol Diesel Price: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, घर बैठे चेक करें आज की ताजा कीमतें

Trending news