UP Assembly: विधानमंडल का मानसून सत्र हुआ शुरू, पहले दिन इन मुद्दों पर जोरदार हंगामे के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1813261

UP Assembly: विधानमंडल का मानसून सत्र हुआ शुरू, पहले दिन इन मुद्दों पर जोरदार हंगामे के आसार

UP Assembly: यूपी विधानमंडल का आज से सत्र शुरू हो गया. पहले दिन सीएम ने बाढ़ व सूखे को लेकर चर्चा करने का आह्वान किया है और सपा की रणनीति है कि मणिपुर की घटना पर निंदा प्रस्ताव लाया जाए.

Up vidhan sabha (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां के बाढ़ व सूखे की स्थिति को लेकर चर्चा का आह्वान सदस्यों से किया है. दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी सपा भी पूरी तरह से सत्र के लिए तैयार है और इस रणनीति के साथ सदन में पहुचने वाली है कि आज मणिपुर की घटना पर निंदा प्रस्ताव लाया जाए. आसार है कि कई मुद्दों को लेकर सदन में आज जोरदार हंगामे हो. 

सरकार को घेरने की रणनीति 
पहले दिन विधानमंडल के मानसून सत्र में प्रश्नकाल के बाद सदन के पटल पर लगभग 13 विधेयक रखे जाने की तैयारी की गई है जिसमें विधानसभा की नई नियमावली को भी पेश किया जाना है. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की रणनीति है कि मणिपुर की घटना के साथ ही प्रदेश के चर्चित मुद्दों को उठाकर सरकार को घेरा जाए. सपा महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों को सदन में उठाकर  हंगामा और नारेबाजी करने की तैयारी के साथ उतर सकती है. 

कार्यवाही शुक्रवार तक संचालित होगी
विपक्ष सरकार को सदन में घेरने की पूरी योजना तैयार कर आएगी. विपक्ष के बाद महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ ही बिजली, स्वास्थ्य व कानून- व्यवस्था के साथ ही कई और ज्वलंत मुद्दे हैं जिस पर वो सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. इस साल यह विधानमंडल का दूसरा सत्र है. कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में रविवार को निर्णय लिया गया कि सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक संचालित की जाएगी. 

सीएम योगी का आग्रह 
सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि बीते कुछ समय से सकारात्मक चर्चा व सृजनात्मकता के लिए विधानसभा जानी जाती है. यूपी विधानसभा में अच्छी चर्चा तमाम मतभेदों के बाद भी होती है.सदन में चर्चा-परिचर्चा की एक समृद्ध परंपरा को बढ़ाने में विपक्ष से योगदान देने का भी सीएम ने आग्रह किया और कहा कि सदन की गरिमा में वृद्धि हो. उन्होंने आगे कहा कि जो सकारात्मक धारणा प्रदेश के प्रति बनी है वो आगे बढ़ सके.

और पढ़ें- UP Weather News: संतकबीर नगर, कुशीनगर समेत इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, इन जगहों पर अलर्ट   

और पढ़ें- Horoscope Today 07 August 2023: मिथुन, सिंह, तुला राशि के जातकों के सामने होंगी कई चुनौतियां, जानिए आज का राशिफल   

Gyanvapi Survey Update: व्यास जी के तैखाने की क्या है सच्चाई परिवार के शख्स ने उठा दिया राज से पर्दा

Trending news