UP Weather: यूपी में उमस और गर्मी से लोगों का हाल बुरा, मूसलाधार बारिश के लिए इस जिलों में अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1832492

UP Weather: यूपी में उमस और गर्मी से लोगों का हाल बुरा, मूसलाधार बारिश के लिए इस जिलों में अलर्ट जारी

UP Weather: यूपी में रह रहकर बारिश पड़ रही है तो वहीं कई कई जगहों पर लोग अब भी भारी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, बारिश में पहले से आई कमी के कारण लोगों को उमस और गर्मी जैसी परेशानी झेलनी पड़ रही है. आइए जानते हैं प्रदेश में कैसा है मौसम का हाल.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर चल रहा है लेकिन कई जगहों पर अब भी लोग भारी बारिश के इंतजार में हैं. हालांकि कुछ दिनों से स्थिति ऐसी बनी हुई है कि कमी बेसी भी बारिश में देखी जा सकती है. यूपी में कई जगहों पर हल्की बारिश होने के कारण लोगों को उमस की स्थिति से दो चार होना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 20 अगस्त यानी आज कुछ जगहों पर बारिश पड़ सकती है. रविवार के दिन पूर्वी यूपी की तुलना में पश्चिमी यूपी में अधिक बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. 

आज यानी 20 अगस्त रविवार को जिन जगहों पर बारिश होने की संभावना है वो जगहें हैं- 
आगरा, इटावा
औरैया, कानपुर देहात
जालौन, झांसी
ललितपुर, हमीरपुर
महोबा, फतेहपुर
बांदा, कौशाम्बी
चित्रकूट और पास की जगहें. 

20 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में संभावना है कि बादल गरज सकता है और बिजली भी गिर सकती है. इसके साथ ही अन्य कई जिलों में बारिश पड़ने की संभावना हैं. जिन जिलों को लेकर बारिश की संभावना जताई गई है वो जिले हैं- 
सहारनपुर, बिजनौर
मुरादाबाद, रामपुर
बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी
हरदोई, सीतापुर
बहराइच, श्रावस्ती
बलरामपुर, गोंडा 
सिद्धार्थनगर और पास की जगहें, 

इन जिलों में भी बारिश होने की संभावना है- 
बस्ती, संतकबीरनगर
महराजगंज, गोरखपुर
कुशीनगर, देवरिया
बाराबंकी, लखनऊ
उन्नाव, कानपुर नगर
रायबरेली समेत की और जिले. 

21 और 22 अगस्त की स्थिति
21 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर संभावना है कि गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. प्रदेश के दोनों ही भाग में एक दो जगहों पर बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने के भी आसार हैं. वहीं, 22 अगस्त को आसार हैं कि प्रदेश में अच्छी बारिश पड़े और कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. 22 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही इस दिन दोनों ही हिस्सों में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है।

24-25 को मौसम का हाल
मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 अगस्त को प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है और पूर्वी यूपी में करीब करीब हर जगह बारिश होने की उम्मीद है. 23 तारीख को तेज बारिश और बिजली के गिरने की उम्मीद पूर्वी यूपी में है. पश्चिमी यूपी में 24 और 25 अगस्त को कुछ जगहों पर और पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर गरज चमक और बारिश पड़ने आसार है.

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, 20 अगस्त को आपके शहर में क्या हैं दाम जानिए  

और पढ़ें- Surya Dev Mantra: सूर्यदेव के ये 7 शक्तिशाली मंत्र के जाप से राजा के जैसे कटेगा जीवन, रविवार को करें ये अचूक उपाय   

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Trending news