Ravivar ke Upay: रविवार को करें ये खास उपाय, कालभैरव और सूर्य देव की बनी रहेगी कृपा
Advertisement

Ravivar ke Upay: रविवार को करें ये खास उपाय, कालभैरव और सूर्य देव की बनी रहेगी कृपा

Sunday Upay: रविवार के दिन विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. 

फाइल फोटो.

Ravivar ke Totke: हिंदू धर्म में रविवार का दिन भगवान सूर्य (Lord Sun) को समर्पित है. इसके साथ ही भगवान कालभैरव (Kaal Bhairav) की भी पूजा का खास महत्व है. मान्यता है कि सूर्य देव और काल भैरव की पूजा से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में रविवार को कुछ टोटके (Totke) करने से घर में यश, कीर्ति और लक्ष्मी जी का वास होता है. आइये जानते हैं उन छोटे-बड़े उपायों के बारे में.....

इन टोटकों से बदल जाएगी किस्मत 
1. रविवार के दिन सुबह स्नान आदि के बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें. इस दौरान 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र जरूर पढ़ें. 
2. इस दिन घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. धन-दौलत में वृद्धि के लिए यह अच्छा उपाय माना जाता है. 
3. इस दिन चंदन का तिलक लगाकर घर से बाहर निकलना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं, वो जरूर पूरा होता है. 
4. रविवार को दान देना बेहद कारगर उपाय माना जाता है. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.
5.. इस दिन बिना किसी को बताए एक गिलास दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डालें. इस उपाय से घर में धन की बढ़ोतरी होगी. 
6. रविवार के दिन किसी को बताए बिना भगवान कालभैरव की सवारी काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. 
7. बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें. इस पर अपनी मन्नत लिखकर बिना किसी को दिखाए उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूरी होगी. 
8. सुबह पूजा करने के बाद एक लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ रखकर बांध लें. इसके बाद इस पोटली को किसी को दान कर दें. इस उपाय से आपके जीवन से क्लेश दूर हो जाएंगे. इसके साथ ही परिवार में आ रही अड़चनें दूर हो जाएंगी. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news