Ravivar ke Upay: आज शाम दीपक से जुड़ा करें ये उपाय, धन-संपत्ति की कभी नहीं होगी कमी, बनी रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा
Advertisement

Ravivar ke Upay: आज शाम दीपक से जुड़ा करें ये उपाय, धन-संपत्ति की कभी नहीं होगी कमी, बनी रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा

Sunday Upay: रविवार के दिन भगवान सूर्य और काल भैरव की पूजा का विधान है. इस दिन विधि-विधान से पूजा कर और कुछ आसान उपाय कर आप भगवान सूर्य और काल भैरव को प्रसन्न कर सकते हैं. 

फाइल फोटो.

Ravivar ke Totke: आज रविवार है. हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन का खास महत्व होता है. रविवार का दिन भगवान सूर्य (Lord Sun) और कालभैरव (Kaal Bhairav) को समर्पित माना जाता है. इस दिन सूर्य देव और काल भैरव की पूजा का खास महत्व है. माना जाता है कि सूर्य देव और काल भैरव की पूजा से भक्त के घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में रविवार को कुछ टोटके (Totke) करने से घर में यश, कीर्ति और लक्ष्मी जी का वास होता है. आइये जानते हैं उन छोटे-बड़े उपायों के बारे में...

रविवार को करें ये टोटके (Ravivar Ko Karein Ye Totke )
1. सुबह पूजा करने के बाद एक लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ बांध लें. इसके बाद इस पोटली को किसी को दान कर दें. इस उपाय से आपके जीवन से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
2. बिना किसी को बताए एक गिलास दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डालें. इस उपाय से घर में धन-संपत्ति की बढ़ोतरी होगी. 
3. बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़कर उसमें अपनी मनोकामना लिखें. फिर बिना किसी को दिखाए उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूरी होगी. 
4. रविवार को बिना किसी को बताए भगवान कालभैरव की सवारी काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. ऐसा करने से काल भैरव प्रसन्न होते हैं. 
5. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.
6. रात को घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. धन-दौलत में वृद्धि के लिए यह अच्छा उपाय माना जाता है. 
7. नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल प्रवाहित करें. ऐसा करने से सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें- Rashifal 8 Jan 2023: रिश्तों में सावधानी बरतें ये राशियां, इन जातकों के लिए खास रहेगा संडे का दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह नक्षत्र

 

यह भी देखें- WATCH: जानें कब है सकट चौथ, क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त, व्रत महत्व और पूजा विधि

Trending news