Lucknow Building Collapse: अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत, सपा प्रवक्ता ने अधिकारियों और बिल्डर पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

Lucknow Building Collapse: अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत, सपा प्रवक्ता ने अधिकारियों और बिल्डर पर लगाए गंभीर आरोप

Lucknow Building Collapse: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार को ताश के पत्तों की तरह ढह गया. इस हादसे में सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी और मां की मौत हो गई. 

 

Lucknow Building Collapse: अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत, सपा प्रवक्ता ने अधिकारियों और बिल्डर पर लगाए गंभीर आरोप

Lucknow Building Collapse: लखनऊ में मंगलवार शाम को एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां वजीर हसन रोड स्थित पांच मंजिला अपार्टमेंट अलाया (Lucknow Alaya Apartment) गिर गया. इस हादसे में तीस से ज्यादा लोग मलबे में दब गए थे. यूपी पुलिस, दमकल, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना के जवान मौके पर मौजूद है. रेस्क्यू टीम ने अब तक 16 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, हादसे में सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर (SP Leader Abbas Haider) की मां बेगम हैदर और पत्नी उजमा की मौत हो गई है. 

सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत 
सपा प्रवक्ता की बेगम हैदर 72 वर्ष की थीं. उनको बुधवार सुबह रेस्क्यू कर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर्स के तमाम प्रयास के बाद भी उनको नहीं बचाया जा सका. वहीं, उजमा हैदर को भी गंभीर हालत में सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. परिवारवाले पोस्टमार्टम का पुलिस से विरोध बॉडी कर रहे हैं. अब्बास हैदर ने आरोप लगाया है कि पुलिस बॉडी ले जाने से रोक रही है. परिवारजन और पुलिस के बीच विवाद हो रहा है. बाकी फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है.  बता दें कि हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है. कमेटी जिम्मेदार लोगों को चिन्हित करेगी. 

यह भी पढ़ें- लखनऊ हादसे में दो महिलाओं की मौत, एसपी MLA के बेटे और यजदान बिल्डर्स पर FIR

सपा प्रवक्ता ने अधिकारियों पर लगाया आरोप 
अब्बास हैदर ने आरोप लगाया है कि सही से रेस्क्यू आपरेशन नहीं हुआ है. सिर्फ खानापूर्ति की गई है. अधिकारी सिर्फ वाहवाही लूटने के लिए फ़ोटो खिंचवाते रहे, बाइट देते रहे, ट्वीट करते रहे. सपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि जो बिल्डिंग गिरी, वो इन अधिकारियों की मिलीभगत से बनी थी. कोई ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हुई. 

शाहिद मंजूर को लेकर नाराजगी 
वहीं, परिजनों में शाहिद मंजूर को लेकर भी नाराजगी बनी हुई है. दरअसल, प्रॉपर्टी सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश मंजूर के नाम पर है. पीड़ितों का आरोप है कि बिल्डर की गलती से यह हादसा हुआ है. सपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. वह लगातार बेसमेंट में खुदाई करवा रहा था. खबर है कि सपा विधायक शाहिद मंजूर की बेसमेंट में खुदाई का काम मौजूदगी में हो रहा था. शाहिद मंजूर कल शाम को ही दिल्ली रवाना हो गए थे. 

यह भी पढ़ें- Rescue: मलबे में दबे लोगों की जान बचाने में मोबाइल बना मददगार, ऐसे हो रहा रेस्क्यू

 

WATCH: लखनऊ इमारत हादसा मामला, यजदान बिल्डर पर केस दर्ज कर होगी बड़ी कार्रवाई

Trending news