सुहागरात मनाने का दूल्हे का अरमान फेल, दुल्हन ने ससुराल जाने के लिए रख दी अजीबोगरीब शर्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810437

सुहागरात मनाने का दूल्हे का अरमान फेल, दुल्हन ने ससुराल जाने के लिए रख दी अजीबोगरीब शर्त

Jhansi News : मोठ क्षेत्र के शाहजहांपुर के रहने वाले एक युवक ने महाराष्ट्र के भंडारा की रहने वाली युवती से दो अगस्‍त को मंदिर में शादी कर ली. शादी में दूल्‍हे और दुल्‍हन पक्ष के रिश्‍तेदार आए थे. बुधवार देर शाम शादी की सभी रस्‍म पूरी होने के बाद सुबह दुल्‍हन की विदाई के समय दुल्‍हन ने बवाल काट दिया. 

फाइल फोटो

Jhansi News : यूपी के झांसी से अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां शादी के बाद एक नई नवेली दुल्‍हन ने ससुराल पक्ष के सामने ऐसी शर्त रख दी कि सभी हैरान हो गए. घंटों चली मान मनौवल के बाद भी बात नहीं बनी तो दुल्‍हन को अपने परिजनों के साथ वापस जाना पड़ गया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, मोठ क्षेत्र के शाहजहांपुर के रहने वाले एक युवक ने महाराष्ट्र के भंडारा की रहने वाली युवती से दो अगस्‍त को मंदिर में शादी कर ली. शादी में दूल्‍हे और दुल्‍हन पक्ष के रिश्‍तेदार आए थे. दुल्‍हन पक्ष से भी लोग दूल्‍हे के गांव आए थे. बुधवार देर शाम शादी की सभी रस्‍म पूरी होने के बाद सुबह दुल्‍हन की विदाई का समय आया. 

विदाई के दौरान खड़ा कर दिया हंगामा 
दुल्‍हन के विदाई के दौरान हंगामा खड़ा कर दिया. जैसे ही दुल्‍हन पक्ष के लोग कार में बैठकर जाने लगे तो दुल्‍हन भी उनके साथ मोठ बाजार तक कपड़ा खरीदने के लिए आ गई. इस पर दूल्‍हा पक्ष के लोग भी साथ आ गए. शाहपुर बस स्‍टेशन पर पहुंचते ही दुल्‍हन ने कपड़ा खरीदने से इनकार कर दिया. दुल्‍हन अपने परिजनों के साथ महाराष्ट्र जाने की जिद पर अड़ गई. 

मां के साथ जाने की जिद पर अड़ी दुल्‍हन 
लड़की जिद देख दूल्‍हा और दुल्‍हन पक्ष हैरान हो गया. ससुराल पक्ष के लोगों ने दुल्‍हन को समझाने की कोशिश की लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं हुई. इस पर दुल्‍हन ने शर्त रख दी कि वह अपनी मां को साथ ससुराल लेकर जाएगी. बीच सड़क हंगामा होता देख पुलिस भी पहुंच गई. 

दूल्‍हे की भाषा समझ नहीं आती 
दुल्‍हन का कहना था कि दूल्‍हा सरकारी नौकरी नहीं करता. साथ ही महाराष्ट्र से उसके ससुराल बहुत दूर है. दूल्‍हे की भाषा भी नहीं समझ आ रही. वह महाराष्ट्र में ही किसी से शादी करेगी. बाद में पुलिस ने दोनों पक्ष के बयान दर्ज कर लड़की को वापस महाराष्ट्र भेज दिया. 

ऐसे हुई मुलाकात
दरअसल, युवक दिल्‍ली में रहकर मजदूरी करता है. मां भी उसके साथ ही रहती है. मां की देखभाल के लिए उसने दोस्‍तों से खुद की शादी की बात कही. युवक के एक दोस्‍त ने महाराष्ट्र में रहने वाले अपने मामा के समक्ष यह प्रस्‍ताव रखा. मामा अपनी लड़की की शादी के लिए राजी हो गए और झांसी आ गए.  

Watch: RPI से सीमा हैदर को टिकट दिए जाने की खबरों पर पार्टी अध्यक्ष रामदास अठावले का बड़ा बयान

Trending news