IND vs PAK Head To Head: भारत और पाकिस्तान में कौन जीतेगा? देखें आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1850938

IND vs PAK Head To Head: भारत और पाकिस्तान में कौन जीतेगा? देखें आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी

IND vs PAK Head To Head, Asia Cup 2023:  भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप में जंग होगी. भारत ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की इस पर नजर है. देखें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा है.  

IND vs PAK Head To Head: भारत और पाकिस्तान में कौन जीतेगा? देखें आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी

IND vs PAK Head To Head, Asia Cup 2023: एशिया कप में 2 सितंबर को होने जा रहे भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले पर भारत ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें होंगी. करीब 11 महीनों के बाद दोनों टीमों का मैदान पर आमना-सामना होगा लेकिन इस बार टी20 नहीं वनडे में दोनों टीमें भिड़ेंगी.

भारत-पाक वनडे में हेड टू हेड रिकॉर्ड (IND vs PAK Head To Head Records) 
भारत और पाकिस्तान के वनडे के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यह विपक्षी टीम के पक्ष में जाते हैं. यहां भारत पर पाकिस्तान भारी पड़ा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 132 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें 72 में पाक टीम ने बाजी मारी है जबकि टीम इंडिया के खाते में केवल 55 मैच गए हैं. वहीं, 4 मैच बेनतीजा रहे. 

एशिया कप में कौन किस पर भारी? (IND vs PAK Records In Asia Cup) 
हालांकि एशिया कप में दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां पाकिस्तान पर टीम इंडिया भारी पड़ती है. पहली बार दोनों के बीच साल 1984 में भिड़ंत हुई थी. वनडे फॉर्मेट की बात करें तो अब तक दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में कुल 13 बार भिड़ी हैं, जिसमें से 7 बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है,वहीं 5 मैच पाक के खाते में गए हैं. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका.

IND vs PAK live for free:फ्री में TV और मोबाइल पर कहां देख पाएंगे भारत-पाकिस्तान मैच

 

एशिया कप ट्रॉफी में कौन अव्वल? 
एशिया कप में भारतीय टीम हमेशा भारी अन्य टीमों पर भारी पड़ी है. भारत ने सबसे ज्यादा कुल 7 बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. वहीं पाकिस्तान दो बार ही ऐसा करने में कामयाब हो सकी है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसने 6 बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है. 

IND vs PAK:पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग-11, लेकिन यहां फंसा पेंच

 

पिछले 5 वनडे मैच में भारत-पाक का क्या है रिकॉर्ड (IND vs PAK LAst 5 ODI Result) 
भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 5 वनडे मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो भारत ने पाकिस्तान को चार बार धूल चटाई है जबकि मजह एक मुकाबला ही पाकिस्तान जीत पाया है. गौर करने वाली बात यह है कि यह सभी मुकाबले एकतरफा रहे थे. इस बार फैंस को उम्मीद है कि एशिया कप में एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. 

Trending news