Rose Day 2024: हर रंग के गुलाब का होता है अलग मतलब, फीलिंग्स को ध्यान में रखकर ही चुनें Rose
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2097528

Rose Day 2024: हर रंग के गुलाब का होता है अलग मतलब, फीलिंग्स को ध्यान में रखकर ही चुनें Rose

Rose types and their significance: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, 7 फरवरी से होता है. इस दिन रोज़ डे सेलिब्रेट किया जाता है. क्या आप जानते हैं हर रंग के गुलाब का खास मतलब होता है. 

Rose types and their significance

Rose Day 2024: 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है. इस दिन रोज-डे मनाया जाता है. Rose Day पर कपल्स एक-दूसरे को प्यार के प्रतीक के रूप में गुलाब देते हैं. रोज डे के मौके पर बाजार कई रंग के गुलाबों से गुलजार रहते हैं. आपने भी लाल, पीला, गुलाबी, ऑरेंज, सफेद समेत रंग-बिरंगे गुलाबों को देखा होगा. हर रंग के गुलाब का अपना अलग महत्व होता है.

पहली बार अपने प्यार का इजहार करना हो या फिर अफेक्शन शो करना हो, हर फीलिंग्स को शो करने के लिए अलग-अलग रंग के गुलाब दिए जाते हैं. ऐसे में Rose Day पर गुलाब सावधानी से चुनें. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कौन सा गुलाब आपकी फीलिंग्स के अनुसार परफेक्ट रहेगा, तो आइये जानते हैं किस रंग के Rose का क्या मतलब होता है. 

लाल गुलाब
लाल रंग का गुलाब सबसे कॉमन कलर होने के साथ सबसे खास होता है. लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है. इसे आप उस शख्स को दे सकते हैं, जिससे आप प्रेम करते हैं.

पीला गुलाब 
पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है. आप रोज डे पर अपने दोस्तों को पीला गुलाब दे सकते हैं. 

सफेद गुलाब 
सफेद गुलाब शांति का प्रतीक माना जाता है. इसे देकर आप अपने बिगड़े हुए रिश्तों को सुधार सकते हैं. अगर आप भी अपने रिश्ते को एक नया मौका देना चाहते हैं, तो रोज पर सफेद गुलाब देकर इसकी शुरुआत करें. 

पिंक रोज़
पिंक गुलाब  खुशी, आभार और रिश्ते की सुंदरता का प्रतीक माना जाता है. आप अपने पार्टनर को इस गुलाब को गिफ्ट कर अपनी जिंदगी का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद कह सकते हैं.

ऑरेंज और बैंगनी गुलाब 
यह गुलाब का जुनून का प्रतीक होता है. वहीं बैंगनी गुलाब अगर किसी की तरफ आकर्षित हैं तो उसे दिया जा सकता है. 

Rose day 2024: पार्टनर से करना है प्यार का इजहार, रोज डे पर भेजें ये खूबसूरत मैसेज

Happy Rose Day 2024: वैलेंटाइन वीक के पहले दिन क्यों मनाया जाता है रोज डे, जानें इसके पीछे की असली वजह
 

Trending news