Satyapal Malik CBI Raid: ​जम्मू-कश्मीर के पूर्व-गवर्नर सत्यपाल मलिक के घर पर CBI रेड, 30 से ज्यादा से ठिकानों पर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2122530

Satyapal Malik CBI Raid: ​जम्मू-कश्मीर के पूर्व-गवर्नर सत्यपाल मलिक के घर पर CBI रेड, 30 से ज्यादा से ठिकानों पर छापा

Satyapal Malik News:  सीबीआई ने आज (22 फरवरी) को जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के ठिकाने पर छापा मारा है.  ये कार्रवाई कीरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में करप्शन को लेकर की गई. गुरुवार को रेड के बाद मलिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और कहा कि किसान का बेटा हूं, छापों से नहीं घबराऊंगा.

Satyapal Malik CBI Raid

Satyapal Malik CBI Raid: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने गुरुवार (22 फरवरी) को 30 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की कार्रवाई की है, जिनमें जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का घर भी शामिल है. सीबीआई की ये छापेमारी केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में की जा रही है. 

किया जा रहा परेशान:सत्यपाल मलिक
सीबीआई के छापे पर सत्यपाल मलिक का रिएक्शन भी सामने आ गया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- पिछले 3-4 दिनों से मैं बिमार हूं ओर अस्पताल में भर्ती हूं। जिसके बावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाए जा रहे हैं। मेरे ड्राईवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। मैं किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं। में किसानों के साथ हूं- सत्यपाल मलिक

पहले भी हुई थी छापेमारी

ये पहला मौका नहीं है, जब सीबीआई ने किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट मामले में सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर छापेमारी की है. पिछले साल मई में भी सीबीआई ने 12 जगहों पर छापा मारा था. जिसमें से एक लोकेशन सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी की थी. हालांकि अभी ये पता नहीं चला है कि जिन 30 ठिकानों पर रेड हो रही है, वो किन राज्यों में हैं. सीबीआई ने हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले में यह छापेमारी की गई है. बीमा घोटाले में सीबीआई मलिक के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. बीमा घोटाले के मामले में सीबीआई सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के ठिकानों पर रेड मारी जा चुकी है.

सत्यपाल मलिक ने लगाए थे आरोप

आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि उन्हें राज्य का गवर्नर रहते (तब जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश नहीं बना था) परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी.  सत्यपाल मलिक ने 17 अक्टूबर 2021 को राजस्थान के झुंझुनू में एक कार्यक्रम में कहा था उनके पास दो फाइलें आई थीं. मलिक ने ये भी कहा था कि उन्हें दोनों फाइलों के लिए 150-150 करोड़ रुपये देने का ऑफर दिया गया था.

Swami Prasad Maurya: आज दिल्ली में ताकत दिखाएंगे स्वामी प्रसाद, आगे की सियासी पारी का कर सकते हैं ऐलान

Trending news