Barabanki: ये तो गजब हो गया! भाई को छुड़ाने वर्दी पहन थाने पहुंच गया नकली पुलिसवाला, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1881147

Barabanki: ये तो गजब हो गया! भाई को छुड़ाने वर्दी पहन थाने पहुंच गया नकली पुलिसवाला, जानिए पूरा मामला

Barabanki News: यूपी के बाराबंकी जिलें में दो दिनों में दो नकली पुलिसवाले गिरफ्तार किए जा चुके हैं. हद तो तब हो गई जब इनमें से एक नकली पुलिसवाला बनकर अपने भाई को छुड़वाने के लिये थाना में ही पहुंच गया. 

Barabanki: ये तो गजब हो गया! भाई को छुड़ाने वर्दी पहन थाने पहुंच गया नकली पुलिसवाला, जानिए पूरा मामला

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले में इन दिनों असली और नकली पुलिस का खेल चल रहा है. दरअसल यहां दो दिनों में दो नकली पुलिस वाले पकड़े गये हैं. यह दोनों ही वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गांठते और सामने वाले को झांसे में लेकर उनसे अवैध वसूली भी करते थे. हद तो तब हो गई जब इनमें से एक नकली पुलिसवाला बनकर अपने भाई को छुड़वाने के लिये थाना में ही पहुंच गया. वहीं दूसरा वर्दी में लोगों से अवैध वसूली कर रहा था. 

पहला मामला बाराबंकी के जहांगीराबाद थाने से जुड़ा है. जहां एक युवक को छुड़वाने के लिये उसका सगा भाई वर्दी पहनकर पहुंच गया. दरअसल देवा रोड स्थित कंपनी से 400 लीटर रिफाइंड चोरी हो गया था. कंपनी के अधिकारियों ने शिकायत जहांगीराबाद थाने में दर्ज कराई थी. जिसके बाद पूछताछ के लिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने आई थी. पुलिस शिकायत के आधार पर आरोपितों को पकड़कर पूछताछ कर रही थी. 

इन्हीं में एक फतेहपुर कोतवाली के कुटी गांव का निवासी शिवम भी शामिल था. जिसे छुड़वाने की सिफारिश करने उसका सगा भाई शुभम पुलिस वाला बनकर थाने पहुंच गयाऔर रौब गांठने लगा. पुलिस को जब शक हुआ तो उससे कड़ी पूछताछ हुई. जिसमें शुभम ने बताया कि वह महमूदाबाद में एनसीसी का छात्र है, इसीलिए वर्दी पहनी थी. लेकिन वर्दी पर उत्तर प्रदेश पुलिस का टैग लगा हुआ था. जिसके बाद वर्दी जब्त कर पुलिस ने शुभम को हवालात में डाल दिया.

वहीं दूसरा मामला जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है. जहां असली पुलिस ने लोगों पर रौब गांठकर वसूली करने वाले नकली नकली सिपाही को दबोचा है. बावर्दी मिले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूछताछ में जुटी है. शहर कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली कि लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर रामनगर तिराहे के पास कोई विवाद हो रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां एक युवक वर्दी में मौजूद था.

युवक के हावभाव देखकर पुलिस कर्मियों को शक हुआ, तो उससे पूछताछ शुरू की. कुछ ही देर में पता लग गया कि वह नकली पुलिसकर्मी है. पुलिस ने तत्काल उसे गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक युवक ने बीते दिनों में कई जगह नकली पुलिस बनकर अवैध वसूली की है. युवक का नाम सौरभ त्रिवेदी पुत्र रमाकांत त्रिवेदी है और वह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में देवकलिया गांव का निवासी बताया जा रहा है. फिलहाल इससे भी पूछताछ कर रही है. युवक पर सिपाही की फर्जी वर्दी पहनकर वसूली का आरोप है. 

Watch: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों के साथ नए अवतार में दिखे राहुल गांधी

Trending news