UP weather update: यूपी में मौसम फिर बदलेगा करवट, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट!
Advertisement

UP weather update: यूपी में मौसम फिर बदलेगा करवट, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट!


UP weather update: यूपी में मौसम फिर से करवट बदलने वाला है मौसम विभाग कि और से कहा गया है कि आने वाले 19 फरवरी को मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. 

 

UP weather update

UP weather update: पिछले कई दिनों से यूपी में चमकदार धूप खिलने से तापमान में बढोत्तरी दर्ज की गई है. यूपी में मौसम फिर से बदलने वाला है. कई जिलों में हल्की फुहारदार बारिश के बाद ठंडी लौटने के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार 19 फरवरी को बड़े बदलाव की आशंका है. इसके साथ ही ठंड भी बढ़ जाएगी. पिछले दिनों में यूपी के कई जिलों में कोहरा भी देखने को मिला है. जबकि शुक्रवार को मौसम साफ रहा है. 

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 19 फरवरी को मौसम में हलचल हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 19 के बाद आने वाले दो तीन तक तेज बौछार भी पड़ सकती है. दो-तीन दिन तक मौसम बदला हुआ नजर आएगा. लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार घूमने जाने वालों को पर्वतीय इलाकों पर इस समय जाने से बचना चाहिए इस समय पश्चिम विक्षोभ का प्रभाव एनसीआर में भी देखने को मिलेगा. 

मौसम विज्ञान ने ठंड के बढ़ने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान के अनुसार  19 तारीख से लेकर 22 तारीख तक हवा की न्यूनतम गति 4 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. आगे जानकारी देते हुए मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 19,20 और 21 फरवरी की अपेक्षा 22 तारीख को इन दिनों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 फरवरी तक सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा. वहीं 19 फरवरी को मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग ने लखनऊ में 20 से 23 फरवरी के बीच गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं. 24 फरवरी के बाद के मौसम की बात करें तो चटक धूप के साथ बादल भी छाए रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़े-  यूपी पुलिस परीक्षा में पकड़ा गया मुन्‍ना भाई, मैनपुरी में सेंध लगाने की साजिश हुई नाकाम

Trending news