जेल जाने के बाद भी खत्म नहीं हुई आजम खान की मुश्किलें, अब इस मामले में गिरेगी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1921762

जेल जाने के बाद भी खत्म नहीं हुई आजम खान की मुश्किलें, अब इस मामले में गिरेगी गाज

Azam Khan: सपा नेता आजम खान को 7 साल की सजा हो गई है. इसी बीच एक और मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. माना जा रहा है कि जल निगम भर्ती घोटाले में भी आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

AZAM KHAN

Azam Khan: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां और उनके कुनबे की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं उनके खिलाफ रामपुर में कई मुकदमे दर्ज होने के साथ तीन अलग-अलग एजेंसियां भी जांच कर रही हैं. इसमें प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और यूपी पुलिस की स्टेट एसआईटी शामिल है.  

ईडी के तीन मामलों में आरोपी हैं आजम खान 
आजम खान और उनके करीबियों के ठिकानों पर हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारकर 800 करोड़ रुपये की हेराफेरी के सुबूत एकत्र किए थे. आयकर विभाग ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को भी भेजी है, जिसमे जौहर ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपये के लेन-देन के पुख्ता प्रमाण का भी जिक्र किया गया है. सपा नेता आजम ईडी के तीन मामलों में भी आरोपी हैं. 

इसके अलावा स्टेट SIT जल निगम भर्ती घोटाले में आजम की भूमिका की जांच कर रही है. सूत्रों की मानें तो इस मामले में भी आजम की मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं. दरअसल, सपा सरकार में जल निगम में 1300 पदों पर हुई भर्तियों में अनियमितता के गंभीर आरोप लगे थे. साल 2017 में बीजेपी सरकार के गठन के बाद शासन ने पूरे मामले की जांच एसएसआइटी को सौंप दी थी. 

आजम एंड फैमिली को 7-7 साल की सजा 
बीते दिन सपा के पूर्व विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम के दो जन्‍म प्रमाण पत्र मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में आजम खान और उनकी पत्‍नी तंजीन फातिमा भी आरोपी हैं. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए तीनों को दोषी करार दिया. इसके साथ ही तीनों को 7-7 साल की सजा सुनाई गई. फैसला आते ही आजम खान परिवार सहित कोर्ट से ही जेल भेज दिए गए. 

APS Recruitment: इलाहाबाद HC ने दी 1047 अभ्यर्थियों को राहत, 2013 में चयन, 2021 में नियुक्ति की रद्द 

UP LIVE News: आज अलीगढ़ और हाथरस के दौरे पर सीएम योगी, अनुसूचित जाति सम्मेलन व जनसभा को करेंगे संबोधित

Trending news