ADR Report: 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक राहुल के पास न बंगला-न गाड़ी, शेयरों में भारी निवेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234213

ADR Report: 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक राहुल के पास न बंगला-न गाड़ी, शेयरों में भारी निवेश

Rahul Gandhi Wealth: रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पास करीब 10 करोड़ की संपत्ति है, लेकिन उनके पास कोई निजी बंगला या गाड़ी नहीं है. हलफनामे में उन्होंने ये जानकारी दी है. 

 

Rahul Gandhi Property

Rahul Gandhi Networth: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पास लगभग 10 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति है. हालांकि उनके पास कोई निजी आवासीय सुविधा या कोई कार नहीं है. राहुल गांधी ने देश की बड़ी नामचीन कंपनियों के शेयरों में भारी निवेश कर रखा है. इसमें एशियन पेंट्स, लाल पाथलैंब्स, हिन्दुस्तान यूनीलीवर और आईसीआईसीआई बैंक जैसे बड़ी कंपनियां शामिल हैं. इन सभी शेयरों की कुल कीमत 4.33 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. 

उनके पास बंगला नहीं है, लेकिन कृषि भूमि है. सुल्तानपुर महरौली नई दिल्ली में उनके पास बहन प्रियंका गांधी के साथ की कृषि भूमि है. बहन के साथ संयुक्त रूप से एक फार्म हाउस भी है. इन सभी की कीमत दो करोड़ 10 लाख रुपये के आसपास है. गुरुग्राम के सिलोखेरा गांव के सिग्नेचर टावर में उनके  पास कामर्शियल स्पेस वाले दो परिसर हैं. 

राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन के दौरान दायर हलफनामे में ये जानकारी दी है. इसमें उन्होंने उनके ऊपर चल रहे मानहानि के लंबित मुकदमे का भी जिक्र किया है. राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से तीन बार लगातार 2004 से सांसद रहे हैं, लेकिन 2019 में वो बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए. इस बार वो अमेठी के बजाय रायबरेली लोकसभा से मैदान में हैं. कांग्रेस ने करीब डेढ़ महीने तक माथापच्ची के बाद उनका नाम घोषित किया है. 

राहुल गांधी पर करीब 50 लाख रुपये की देनदारी भी है. अभी वो वायनाड लोकसभा सीट से सांसद हैं और वहां से दोबारा चुनाव भी लड़ रहे हैं. केरल की वायनाड सीट पर 26 अप्रैल को चुनाव हो चुका है. पिछली बार भी राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़े थे, लेकिन वायनाड से ही जीत मिली थी. प्रियंका गांधी के भी अमेठी या रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावना पहले जताई जा रही थी, लेकिन चुनाव प्रचार में व्यस्तता का हवाला देते हुए उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया.

और पढ़ें

रायबरेली में बीजेपी का 'अमेठी' वाला दांव, राहुल के सीट बदलने के पहले ही जमीनी नेता दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा

यूपी में अबकी बार क्या होगा 75 पार, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया किसका पलड़ा भारी

 

 

 

 

 

Trending news