Lucknow News: लखनवी कबाब के दीवाने नवीन उल हक ने बताया काबुल और लखनऊ के बीच का कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234461

Lucknow News: लखनवी कबाब के दीवाने नवीन उल हक ने बताया काबुल और लखनऊ के बीच का कनेक्शन

Lucknow News: आईपीएल में लखनऊ की टीम लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ से खेलने वाले अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी नवीन उल हक से खास बात चीत. पढ़िए उनकी पसंदीदा खाने से लेकर विराट कोहली तक की बात..

IPL News

Lucknow News/Mayur Shukla: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. लखनऊ के एकाना स्टेडियम में कल कोलकाता नाइट राइडर्स से लखनऊ सुपर जायंट्स अपने होम ग्राउंड में आखिरी मैच खेलेगी. लखनऊ में अभी तक एलएसजी का परफॉर्मेंस अच्छा रहा है जहां खेले गए 6 में से 4 मैच लखनऊ ने जीते हैं. आखिरी मैच जीत कर लखनऊ नया रिकॉर्ड कायम करना चाहेगी. इस मौके पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज लखनऊ एक्सप्रेस नवीन उल हक ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बात चीत की है.

नवीन उल हक़ ने कहा कि आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ी लीग है. यह खिलाड़ियों के लिए बहुत इंपॉर्टेंट है. वर्ल्ड कप में जाने से पहले उन सभी खिलाड़ियों को T20 की तैयारी का बेहतर मौका मिलेगा जो आईपीएल में खेल रहे हैं. इससे वह अपने देश के लिए भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. यह एक बहुत बढ़िया प्लेटफार्म है जिसने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. आज वह पूरी दुनिया की क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं और अपने देश का प्रतिनिधित्व भी कर रहे हैं.

मयंक यादव फेकेंगे सबसे तेज गेंद जल्द होंगे फिट 
मयंक यादव की फिटनेस पर नवीन उल हक ने कहा कि ऐसा नहीं है कि जिस रफ्तार से मयंक यादव बॉल फेंक रहे हैं इसकी वजह से वह इंजर्ड हुए हैं. अगर ऐसा होता तो शुरुआती मैच में ही इंजर्ड हो जाते. अभी वो नया है अभी उसकी बॉडी मजबूत होगी मसल बिल्ड अप होंगे तो और अच्छी गेंदबाजी कर सकता है. उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी से रिकवर हो जाए और अच्छा खेले. और एक दिन सबसे तेज़ गेंद भी फेकेगा.

KKR से मिलेगी चुनौती लेकिन सभी मुकाबले अहम 
KKR से मुकाबले के पहले नवीन बोले कि हमारे लिए हर गेम इंपॉर्टेंट है. यहां सभी टीमें मजबूत हैं. KKR भी एक अच्छी टीम है. उससे हमें चुनौती मिलेगी लेकिन लखनऊ में अभी तक हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है और हम अगला मैच जीत कर प्लेऑफ में पहुंचने का पूरा प्रयास करेंगे.

वेस्ट इंडीज व अमेरिका में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को लेकर पूरी तैयारी.
वेस्ट इंडीज और अमेरिका में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को लेकर हमारी टीम तैयार है. पिचेस कैसी होंगी यह वहां की कंडीशन पर डिपेंड करेगा. एडिलेड से पिच आई है जिसमें तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. दुनिया में हम कहीं भी खेलने जाते हैं तो वहां की कंडीशन में ढलकर हमें अच्छा प्रदर्शन करना होता है. यही हम वेस्टइंडीज और अमेरिका में करेंगे. हर तरह की पिच पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा तभी हम एक अच्छी टीम बनकर उभरेंगे.

इंपैक्ट प्लेयर का नियम दोनों बल्लेबाज व गेंदबाज के लिए लाभदायक 
इंपैक्ट प्लेयर से मैच में असर तो पड़ता है लेकिन इंपैक्ट प्लेयर सिर्फ बल्लेबाजों के लिए ही नहीं होता गेंदबाज भी इंपैक्ट प्लेयर होते हैं. और दोनों के बेहतर प्रदर्शन से हो टीम को जीत मिलती है.

भारत और अफगानिस्तान के रिश्ते बेहतर 
भारत और अफगानिस्तान के रिलेशन पर नवीन उल हक ने कहा कि दो देशों के बीच के पॉलिटिकल रिलेशन के बारे में तो नहीं बता सकता. लेकिन हम लोगों को इंडिया आकर खेलना बहुत अच्छा लगता है. लखनऊ हमें बहुत पसंद है. यहां हमें आईपीएल खेलने का मौका मिलता है हमारे खिलाड़ी पूरी दुनिया की लीग में खेलते हैं. लेकिन यहां पर सबसे ज्यादा प्यार मिलता है. अफगानिस्तान के ज्यादातर खिलाड़ियों को यहां खेलने का मौका मिल रहा है और फ्यूचर में और भी नए खिलाड़ी यहां पर अपनी किस्मत आजमाने आएंगे. 

लखनऊ के कबाब हैं पसंद घर जैसा स्वाद 
नवीन उल हक ने लखनऊ सुपरजाइंट्स के सपोर्ट को लेकर कहा कि लखनऊ की जनता का हमें जबरदस्त सपोर्ट मिला है. और कल कोलकाता से आखिरी मैच है उम्मीद करते हैं कि हाउसफुल रहेगा लखनऊ का खाना मुझे बहुत पसंद है. मैंने यहां बहुत कबाब खाए हैं. जिनका घर जैसा स्वाद है.

यूपी में अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड रहा है यहां से है खास लगाव 
हमारी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड पहले देहरादून रहा है. फिर नोएडा हुआ और लखनऊ में हमारा होम ग्राउंड रहा है. हर जगह पर कंडीशन अलग रहती है. भारत के लगभग सभी वेन्यू पर बैटिंग और स्पिनिंग ट्रैक होता है. फास्ट बॉलर्स को ज्यादा मदद नहीं मिलती. लखनऊ का एकाना स्टेडियम बहुत अच्छा प्लेइंग ग्राउंड है. हमारा होम ग्राउंड होने की वजह से हमें यहां खेलने में अपनापन लगता है.

मैदान की लड़ाई बाहर तक नहीं आती हम सब अच्छे दोस्त
पिछले साल विराट कोहली से लेकर हुए विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों के बीच जो भी लड़ाइयां होती हैं. वह मैदान तक ही रहती हैं. बाहर सब एक दूसरे से पूरे सम्मान से मिलते हैं. वर्ल्ड कप में हम लोग एक साथ खेले मन में कोई मतभेद नहीं है. किसी भी खिलाड़ी के बारे में जब तक सही से जाना ना जाए तब तक कोई भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. हम सब खेल भावना से खेलते हैं. एटीट्यूड गुस्सा और अग्रेशन सिर्फ मैदान में ही रहता है. और इन सब बातों का कोई असर भी नहीं होता है.

KKR से मिलेगी चुनौती लेकिन सभी मैच इंपॉर्टेंट 
आखिर में नवीन ने बोला कि कल कोलकाता से मैच है. और वह मजबूत टीम है. लेकिन सभी मैच इंपॉर्टेंट हैं. किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते. उनके कोच गौतम गंभीर होंगे जो कि पिछले साल हमारे कोच थे. लेकिन यही आईपीएल की खूबसूरती है. खिलाड़ी बदला करते हैं. अलग-अलग टीमों से जहां से उन्हें मौका मिलता है अपना जौहर दिखाते हैं. इससे हमारे आपस के संबंध में कोई अंतर नहीं आता.

Trending news