Lok Sabha Election 2024: उन्नाव-हरदोई जैसे छोटे जिलों के प्रत्याशी सबसे अमीर, सपा प्रत्याशी की संपत्ति 80 करोड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234408

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव-हरदोई जैसे छोटे जिलों के प्रत्याशी सबसे अमीर, सपा प्रत्याशी की संपत्ति 80 करोड़

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशी भाजपा के उम्मीदवारों के मुकाबले ज्यादा अमीर हैं. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की लिस्ट में तो कम से कम यही दिखाई दे रही है.  

 

Lok Sabha Election 2024 ADR Report

Richest Lok Sabha Candidate List 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अन्नू टंडन सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. उन्नाव लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन के पास 79 करोड़ की संपत्ति है. अखिलेश यादव दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. कन्नौज से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव के पास 42 करोड़ की कुल संपत्ति है. कानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा तीसरे सबसे अमीर कैंडिडेट हैं. 

अगर अमीर उम्मीदवारों की बात करें तो उन्नाव की समाजवादी पार्टी प्रत्याशी की चल संपत्ति करीब 18 करोड़ रुपये हैं. जबकि उनकी अचल संपत्ति जिसमें मकान, जमीन आदि शामिल हैं, वो 62 करोड़ रुपये के करीब है. अखिलेश यादव की चल संपत्ति 14.36 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 27.66 करोड़ रुपये है. कानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा की चल संपत्ति भी 23.55 करोड़ और अचल संपत्ति 12 करोड़ रुपये की है. लखीमपुर खीरी के एक प्रत्याशी के पास एक भी रुपये की संपत्ति नहीं है. सबसे कम संपत्ति वाले उम्मीदवारों में धौरहरा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी आशुतोष पाठक की संपत्ति 21 हजार रुपये, बहराइच से राष्ट्र धारक दल के प्रत्याशी रिंकू साहनी की संपत्ति 25 हजार रुपये और सुदेश कुमार धौरहरा की संपत्ति 50 हजार रुपये है. 

चौथे चरण में अकबरपुर, बहराइच, धौरहर, इटावा, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, लखीमपुर खीरी, मिश्रिख, शाहजहांपुर, सीतापुर, उन्नाव को मिलाकर 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. इनके 130 उम्मीदवारों कीसंपत्ति और आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़े शपथपत्रों का आकलन एडीआर ने किया. चौथे चरण में 130 में से 36 उम्मीदवारों ने अपने ऊपर आपराधिक मामलों का उल्लेख किया है. इनमें से 30 प्रत्याशियों ने गंभीर आपराधिक मामलों का जिक्र किया है. 

कानपुर से निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार मिश्रा और उन्नाव से सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन पर 12-12  करोड़ रुपये की देनदारी भी है. जबकि हरदोई से भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश पर भी 5 करोड़ रुपये की देनदारी है. उनकी संपत्ति 30 करोड़ रुपये से अधिक है. अजय कुमार मिश्रा की संपत्ति 17 करोड़ रुपये से ज्यादा है. चौथे चरण में 87 फीसदी उम्मीदवार  ग्रेजुएट पास हैं. जबकि दो निरक्षर हैं. 

और भी पढ़ें

ADR Report: 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक राहुल के पास न बंगला-न गाड़ी, शेयरों में भारी निवेश

 

 

Trending news