Numerology Mulank 3: अगर आप भी हैं मूलांक 3 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2012062

Numerology Mulank 3: अगर आप भी हैं मूलांक 3 वाले जातक तो जान लें अपना स्वभाव, साल 2024 का जाने हाल

Numerology tips: अंक ज्योतिष के जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए मूलांक 3 के जातकों के बारे में विस्तार से जानें.

mulank 3
Faith: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 3 के बारे में जानेंगे. 
 
मूलांक 3 के जातक
1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 3, 12, 21, और 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 होता है. मूलांक 3 के जातक गुरु हैं. आइए जानते हैं कि मूलांक 3 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 
 
साल 2024
मूलांक 3 वालों के लिए नया साल 2024 अच्छा रहने की संभावना है. नए अवसर व सकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं. रिलेशनशिप के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है. भावनात्मक स्थिति बदलते रहने के कारण रिश्तों में दिक्कत आ सकती हैं. करियर प्रशंसा और सफलता मिलेगी. तकनीकी और उच्च शिक्षा से जुड़े क्षेत्र में विशेष अध्ययन का लाभ होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर इस साल अधिक ध्यान देना होगा. व्यायाम और संतुलित आहार को लेकर लापरवाही न बरतें. 
 
स्वभाव
मूलांक 3 के जातक स्वभाव से बेहद स्‍वाभिमानी होते हैं. आजाद ख्‍याल व अपने मन के मालिक होते हैं. एडवेंचरस होते हैं. ये लोग बढ़ती उम्र के साथ अमीर होते जाते हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाती है.
 
रिलेशनशिप
मूलांक 3 वाले जातक की लव लाइफ कुछ खास नहीं होती है, वैवाहिक जीवन बहुत अच्‍छा बीतता है और सुखी दांपत्‍य का ये आनंद लेते हैं. कुछ लोगों के एक से ज्‍यादा विवाह भी होते हैं.
 
करियर
मूलांक 3 वाले लोग नौकरी में उच्च पद प्राप्त करते हैं. व्यापार में भी ये लोग अच्छा करते हैं. ये कलात्मक दिमाग और ज्ञान से भरे होते हैं जिससे व्यापार को खूब आगे ले जाते हैं.मेहनत के दम पर ही खूब धन कमाते हैं और नौकरी में ऊंचा पद हासिल करते हैं. 
 
स्वास्थ्य
मूलांक 3 वाले जातक को वैसे तो सेहत से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी नहीं होती हैं लेकिन पेट संबंधी थोड़ी दिक्कतों का इनको सामना करना पड़ता है.. 
 
शुभ दिन और रंग
गुरुवार का दिन मूलांक 3 वालों के लिए शुभ होता है. हालांकि मंगलवार और शुक्रवार मध्यम शुभ माने जाते हैं. शुभ रंग कलर पीला, बैंगनी, नीला, लाल और गुलाबी होता है, शुभ रत्न मोती होता है. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news