Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें लाल किताब के ये अचूक उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा घर
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें लाल किताब के ये अचूक उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा घर

Mangalwar Laal Kitab Ke Upay: मंगलवार को लाल किताब के उपाय करने से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल सकता है. बजरंगबली के आशीर्वाद से आपको हर समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

Mangalwar Ke Upay

Mangalwar Ke Upay: आज मार्गशीष (अगहन) मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन रामभक्त हनुमान को समर्पित माना जाता है. हनुमानजी को भगवान शिव का 11वां रूद्र अवतार माना जाता है. मान्यता है कि आज के दिन बजरंगबली की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. लाल किताब (Laal Kitab Ke Upay) में भी मंगलवार को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों के जरिए व्यक्ति के जीवन का हर संकट दूर हो जाता है. 

मंगलवार के उपाय 
1. लगातार 11 मंगलवार तक शाम को नीम के पेड़ के पास चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस उपाय से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं.
2. मंगलवार का व्रत रखकर बजरंगबली की उपासना करें. शाम को हनुमान मंदिर जाकर नारियल, सिंदूर, चमेली का तेल, केवड़े का इत्र, गुलाब की माला, पान का बीड़ा और गुड़ चना अर्पित करें. 
3. आज के दिन आंखों में सफेद रंग का सुरमा लगाएं. सफेद ना मिलने की स्थिति में काला सुरमा भी डाल सकते हैं. ऐसा करने से कुंडली में मंगल की स्थिति में सुधार आता है. 
4. मंगलवार को बहते पानी में तिल और गुड़ से बनी रेवाड़ियां प्रवाहित करें. 
5. कुत्ते को मीठी तंदूरी रोटी और लाल गाय को रोटी खिलाएं. ऐसा करने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती.  
6. मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल, लाल चंदन और लाल रंग की मिठाई चढ़ाएं. मान्यता है कि इस उपाय से हर कार्य में सफलता मिलती है. 
7. इस दिन हनुमान मंदिर में ध्वजा चढ़ाना चाहिए. मान्यता है कि पांच मंगलवार तक ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं. 
8. मंगलवार को बरगद के पत्ते पर आटे के पांच दीपक बनाकर हनुमान मंदिर में प्रज्वलित करें. इस दौरान हनुमान जी की आरती जरूर गाएं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

 

Trending news