सूर्य का कन्या राशि में गोचर: इन 4 राशियों के जातकों को मिलेगी अचानक खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1874339

सूर्य का कन्या राशि में गोचर: इन 4 राशियों के जातकों को मिलेगी अचानक खुशखबरी

सूर्य पिता, सरकार, राजा और उच्च अधिकारियों के हितैषी होते हैं. साथ ही यह जातक की गरिमा, स्वाभिमान, अहंकार और करियर का प्रतीक भी हैं. ऐसे में जब सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे तो कई राशियों के जातकों पर असर पड़ेगा.

सूर्य का कन्या राशि में गोचर: इन 4 राशियों के जातकों को मिलेगी अचानक खुशखबरी

Surya Gochar 2023 : सूर्य को ग्रहों का स्वामी कहा जाता है. सूर्य 17 सितंबर की सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर अपनी सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में दाखिल होंगे. ऐसे में सभी 12 राशियों पर इस गोचर का अच्छा और बुरा दोनों ही परिणाम दिखेगा. हालांकि 4 राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद फलदायी साबित होगा. आइये जानते हैं कि सूर्य के गोचर से किन चार राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य पांचवें भाव के स्वामी हैं. इनका आपके छठवें भाव में गोचर होगा. सूर्य का कन्या राशि में गोचर के परिणामस्वरूप आप अपने विरोधियों पर विजय हासिल करेंगे. अब आप अपने अधूरे काम को पूरा कर सकेंगे. आप उन सभी चीज़ों पर काबू पा लेंगे जो पहले आपकी सफलता के रास्ते में बाधा बन रही थीं. सूर्य छठे भाव के स्वामी हैं और छठा भाव प्रतिस्पर्धा का भाव है. ऐसे में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए जबरदस्त लाभ की संभावनाएं बन रही है. 

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य दूसरे भाव पर के स्वामी हैं. यह आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे. कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्यदेव कुछ अप्रत्याशित नतीजे लेकर आएंगे. इस गोचर के परिणामस्वरूप आप अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत की बदौलत सब खुश रहेंगे. आपको और अधिक काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. हालांकि आपका वेतन नहीं बढ़ेगा. दिन-रात मेहनत करते रहें, कुछ साल बाद अच्छे परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य दसवें भाव के स्वामी हैं. सूर्य आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे. इस दौरान आप सकारात्मक महसूस करेंगे. आपकी सफलता से माता-पिता गौरवान्वित महसूस करेंगे. यदि आपका खुद का बिजनेस है तो इस दौरान आप खुद को इसमें व्यस्त रखेंगे और विदेशी स्रोतों से आप धन लाभ अर्जित करेंगे.

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए सूर्य भाग्य, धर्म पिता और गुरु के भाव यानी नौवें भाव के स्वामी हैं जो करियर, पेशेवर माहौल आदि के दसवें भाव में गोचर करेंगे. सूर्य का दसवें भाव में गोचर आपके लिए बेहद शानदार साबित होगा क्योंकि सूर्य को दसवें भाव में ‘दिग्बल’ प्राप्त होता है. विशेषकर कार्यक्षेत्र में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे जो आपके भविष्य के लिए भी अच्छे साबित होंगे. जो लोग प्राइवेट क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें इस दौरान प्रमोशन मिलेगा. वह अपने कौशल को दिखाने में सक्षम होंगे. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: 18 को या 19 सितंबर को....जानें कब है गणेश चतुर्थी, ऐसे करें मूर्ति स्थापना तो बन जाएंगे सारे काम

Trending news