Hariyali Teej 2022 Rashifal: हरियाली तीज पर कैसा रहेगा आपका दिन, सुहागिन स्त्रियां जानें राशि अनुसार राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1826112

Hariyali Teej 2022 Rashifal: हरियाली तीज पर कैसा रहेगा आपका दिन, सुहागिन स्त्रियां जानें राशि अनुसार राशिफल

Hariyali Teej 2023 : 

Hariyali Teej 2022 Rashifal: हरियाली तीज पर कैसा रहेगा आपका दिन, सुहागिन स्त्रियां जानें राशि अनुसार राशिफल

Rashifal Hariyali Teej : सनातन संस्कृति में हरियाली तीज का विशेष महत्व है. यह पर्व सुहागिन स्त्रियों को समर्पित है. सुहागिन महिलाएं इस दिन अपने वैवाहिक जीवन और पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती हैं. इस बार 19 अगस्त को हरियाली तीज है. तीज का व्रत सबसे कठिन व्रतों में से एक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हरियाली तीज का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं हरियाली तीज से आपके जीवन में कौनसे परिवर्तन आएंगे.

मेष राशि (Aries) : हरियाली तीज का पर्व आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है. पति की तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है. दांपत्य जीवन में खुशियां बढे़गीं. परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगी. माता पार्वती की पूजा आपके लिए लाभकारी साबित होगी.

वृषभ राशि (Taurus) : वृष राशि वालों के लिए यह त्योहार विशेष होने जा रहा है. आप जल्दबाजी बहुत करते हैं, सूर्य को सुबह जल अर्पित करा करें. आपके व्यक्तित्व में धैर्य बढ़ेगा. महिलाएं मन को शांत रखें और श्रद्धा भाव से व्रत को पूर्ण करें. पति की दृष्टि में आपके सम्मान में वृद्धि होगी. पति-पत्नी दोनों पूजा साथ करें तो अच्छा रहेगा. लक्ष्मी जी और गणेश जी के मंत्रों का जाप करें.

मिथुन राशि (Gemini) : हरियाली तीज का पर्व आपके दांपत्य जीवन के लिए कुछ अच्छे शुभ समाचार लेकर आएगा. घर में नये मेहमान के आने की सूचना मिल सकती है. पति का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. सेहत का ध्यान रखें. गणेश जी की पूजा लाभ प्रदान करेगी.

कर्क राशि (Cancer) : हरियाली तीज के दिन आपका उत्साह दूसरों को प्रभावित करेगा. सहेलियों के बीच आपकी सराहना होगी. आप सभी को साथ लेकर चलने पर विश्वास करती हैं. आज का दिन आपके लिए लाभकारी साबित होगा. शिव जी के साथ माता पार्वती की पूजा सुखों में वृद्धि करेगी.

सिंह राशि (Leo) : हरियाली तीज पर आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा. धैर्य का परिचय देना होगा. आज आपका आकर्षण दूसरों को प्रभावित करेगा. आपकी प्रतिभा की सराहना होगी. आपके सितारे पति के भाग्य में वृद्धि कराएंगे.

कन्या राशि (Virgo) : कन्या राशि के जातकों के जीवन में तीज का पर्व आपके लिए विशेष खुशियां लेकर आ रहा है. घर में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. आय में भी वृद्धि का संकेत मिल रहा है. भवन, वाहन आदि की इच्छा भी पूर्ण हो सकती है. घर में सकारात्मक वातावरण बना रहे, इसलिए सुबह तुलसी के पौधे में जल अर्पित करना न भूलें. महिलाएं मां दुर्गा की पूजा करें.

तुला राशि (Libra) :तुला राशि वालों के लिए हरियाली तीज का दिन महत्वपूर्ण है. इस दिन आप अपनी कुशलता और टाइम मैनेजमेंट से दूसरों को प्रभावित करेंगी. हर चीज को सही और बेहतर बनाने की चाहत आपके सम्मान में वृद्धि कर रही है. पति का पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio) : हरियाली तीज का पर्व आपके लिए विशेष साबित है. यदि आप बेरोजगार हैं तो जल्द ही आपको एक नई जॉब मिलेगी. आपको शहर से बाहर किसी समारोह में  शामिल होने का अवसर मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्य दूसरों को प्रेरणा प्रदान करते हैं. संतोषी माता की पूजा आपके भाग्य में वृद्धि करेगी. किसी शक्तिपीठ के दर्शन का विचार आपके मन में आ रहा है, यदि संभव हो तो इसे पूरा कर लें.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि की महिलाएं इस दिन कुछ तनाव और चिंता महसूस कर सकती है. समय पर कार्य पूर्ण न होने से तनाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन इससे बचने का प्रयास करें. पति का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. शिव और माता पार्वती की पूजा से मानसिक तनाव दूर होंगे.

मकर राशि (Capricorn): पिछले कुछ महीनों से जिन पति-पत्नी के रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिल रही थी. उनके जीवन में नया उत्साह देखने को मिलेगा. बस आप दोनों तीसरे शख्स से दूर रहें. 
हरियाली तीज के दिन से आपके दांपत्य जीवन में नई गरमाहट आएगी, जिन कामों में अड़चन और बाधा महसूस कर रहीं थीं, वह सब संपन्न हो जाएंगे. पति की तरक्की में आपके योगदान की चर्चा होगी. मन खुश रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius): हरियली तीज का व्रत अत्यंत कठिन माना गया है. इसलिए हरियाली तीज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखना होगा. आज के दिन आपके स्वभाव की सराहना होगी. पति-पत्नी में प्रेम बढ़ेगा. घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. भगवान राम और सीता जी की पूजा करें.

मीन राशि (Pisces) :हरियाली तीज का पर्व आपके जीवन को ऊर्जावान बनाएगा. घर परिवार से आपको पूरा सहयोग मिलेगाय पति की कामयाबी में आपके योगदान की महत्वपूर्ण भूमिका है. कार्यालय में आपको सभी का सहयोग मिल रहा है. भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा से आपको जल्द प्रमोशन मिलेगा.

Watch: यूपी के इस शहर में आधी रात को होता है स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण, 1947 से चली आ रही है परंपरा

Trending news