According to swapan shastra: सपने में दिखे इस तरह का मोर तो समझें चमकने वाली है किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2015006

According to swapan shastra: सपने में दिखे इस तरह का मोर तो समझें चमकने वाली है किस्मत

Dreams Meaning: सपने में मोर दिखने का खास संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र में पशु-पक्षी के सपनों से जुड़े कई बातों की व्याख्या की गई है. स्वप्न शास्त्र से जानते हैं इसका क्या मतलब होता है.

 

According to swapan shastra

Peacock Dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है. लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में मोर को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. तो बिना किसी देरी किए जानते हैं, सपने में मोर देखने का क्या मतलब होता है. सोते समय सपना आना यूं तो आम बात है, लेकिन कई बार ये सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. स्वपन शास्त्रों की जानकारी के अनुसार हम जो कुछ भी सपने में देखते हैं उसका हमारे वास्तविक जीवन से कोई न कोई लगाव जरूर होता है. ऐसे में यदि आप सपने में मोर देखते हैं तो इसका भी आपके जीवन पर असर पड़ता है.

मोर और मोरनी देखना
अगर आपने सपने में मोर और मोरनी को साथ में देखा है, तो यह आपके जीवन के लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. सपने में मोर को देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका रिश्ता होने वाला है और आपको वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. इसके अलावा शादीशुदा लोग अगर मोर और मोरनी के जोड़े को एक साथ देखते हैं, तो पति और पत्नी के बीच प्यार बढ़ने के संकेत होते हैं. 

ये लेख जरूर पढ़ें- According to swapan shastra: सपने में शराब देखना और पीने का क्या है मतलब, जानें लाभ मिलेगा या होगी हानि

देखा है सफेद मोर?
अगर आपने सपने में सफेद रंग का मोर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे खुश हैं और जल्द ही आपको धन लाभ होगा और आपके घर से दरिद्रता दूर होगी और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिथि मजबूत होती है. इसके अलावा सपने में सफेद मोर देखने का मतलब होता है कि अगर आपके ऊपर कर्जा है, तो वो भी जल्द ही दूर होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news