According To Horoscope: कमजोर बुध बिजनेस, प्यार और सेहत कर देगा तबाह, यहां जानें मजबूत करने के उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2041905

According To Horoscope: कमजोर बुध बिजनेस, प्यार और सेहत कर देगा तबाह, यहां जानें मजबूत करने के उपाय

According To Horoscope: कुण्डली मे बुध कमजोर होने के कारण वाणी दोष उत्पन्न हो जाता है, त्वचा के रोग हो जाते हैं और किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती इसके कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है, यहां जानें लक्षण और उपाय. 

 

According To Astrology

According To Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य के जीवन में कुंडली के ग्रहों का पूरा प्रभाव पड़ता है. जीवन में कितना संघर्ष और कितनी सफलता मिलेगी यह सब ग्रहों की दशा पर निर्भर करता है. हमारे जीवन को नौ ग्रह प्रभावित करते हैं. हर ग्रह की पूजन विधि और प्रभाव अलग अलग होते हैं. कुछ ग्रह आसानी से आपको ढेर सारी खुशियां दे देते हैं लेकिन कभी कभी ग्रहों की चाल के कारण केवल और केवल नुकसान भुगतना पड़ता है. इसलिए अगर जीवन में लगातार बाधाएं आ रही हैं तो किसी जानकार ज्योतिष से अपनी कुंडली दिखानी चाहिए. अगर कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो तो भी जीवन में अनेक समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं. यहाँ जानें इसके लक्षण क्या हैं और इस ग्रह को कुंडली में कैसे मजबूत बनाया जा सकता है. 

कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होने के लक्षण 
कुंडली में बुध ग्रहकमजोर हो जाता है तो शरीर में कई रोग पैदा हो जाते हैं.  गुप्त रोग के कारण यौन शक्ति कम हो जाती है. पाचन शक्ति कमजोर हो जाती है. पेट में दर्द रहने लगता है. नाखून, दांत और बाल भी कमजोर होकर टूटने लग जाते हैं. सूंघने की शक्ति कमजोर हो जाती है, बोलने में उलझन होती है और कई बार तुतलाहट होने लगती है. बहन, बुआ से संबंध खराब हो जाते हैं.  बेवजह की बदनामी होती है. ऐसा मकान जिसके आसपास कोई और मकान न हो तो भी बुध खराब होता है. 
 
क्यों होता बुध खराब
कुंडली में बुध ग्रह के ख़राब होने के कई कारण हैं, जैसे गणेश और दुर्गा माता का अपमान करना. किसी महिला विशेषकर बहन, बुआ और मौसी के अपमान के कारण भी यह ग्रह कमजोर होता है. बेईमानी से पैसे कामना और किसी को धोखा देना. तम्बाकू, शराब का सेवन करना भी बुध ग्रह को नाराज करता है. 

ये खबर भी पढ़ें- According To Astrology: बड़े अमीरों का खुला राज, भाग्य चमकाने के लिए करते हैं ये उपाय

बुध को शुभ करने के उपाय 
1. गणेश जी और मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें.
2. मौसी, बेटी, बहन, बुआ और साली से अच्छे संबंध रखें
4. गाय को हर दिन रोटी और बुधवार के दिन हरा चारा खिलाएं.
5. मूंग की दाल का दान करें. 
6. घर में धोखा और बेईमानी का पैसा न लाएं. 
7. जब भी खाना खाएं  अपने भोजन में से एक हिस्सा गाय को, एक हिस्सा कुत्ते को और एक हिस्सा कौवे के लिए निकाल दें. 
8. किन्नरों को हरी साड़ी, सुहाग सामग्री दान देने से बुध ग्रह मजबूत होता है.
9. 'ॐ बुं बुद्धाय नमः' का 108 बार नित्य जाप करें अथवा गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें.
10. पन्ना धारण करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news