According To Vastu Shastra: घर में चल रही आर्थिक परेशानियों का कारण हो सकता है शीशा, जानें आईने के वास्तु नियम
Advertisement

According To Vastu Shastra: घर में चल रही आर्थिक परेशानियों का कारण हो सकता है शीशा, जानें आईने के वास्तु नियम

Vastu Shastra And Astrology: शीशे का जुड़े वास्तु नियमों की अनदेखी के कारण परिवार में अंक मानसिक और आर्थिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं . जानें आईने से जुड़े कुछ जरुरी वास्तु नियम. 

 

Vastu Shastra And Astrology

Sanatan Dharma Niyam: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कोई भी शीशा गलत ढंग से लगा हो तो पूरे परिवार पर इसका नकारत्मक असर पड़ता है. घर में रहने वाले हर इंसान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है.  दर्पण, शीशा या आईना सभी घरों में होता है, घर की दीवार पर शीशा लगाने के लिए कुछ जरूरी वास्तु नियम होते हैं. जिनकी अनदेखी बहुत भारी पड़ती है. इसलिए अगर आपके घर में किसी तरह की कोई परेशानी चल रही हो तो शीशे से जुड़े कुछ नियमों को पढ़ लें ताकि किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.  

आइना या घर की खिड़कियों में लगने वाला शीशा हमारे जीवन को गहराई से प्रभावित करता है.  इसके टूट जाने पर शुभ-अशुभ फल मिलता है. शीशे से जुड़े वास्तु नियमों का पालन जरूरी है. 

शीशे का आकार
वास्तु के अनुसार घर में हमेशा चौकोर शीशे का प्रयोग करना चाहिए.  गोल या अंडाकार शीशे के प्रभाव से सकारात्मक ऊर्जा भी नकारात्मक में बदल जाती हैऔर घर में अशांति फैलती है.

बेडरूम का शीशा 
बेडरूम में शीशा लगाने से बचना चाहिए. अगर लगाना भी पड़े तो उसे ऐसी जगह पर लगाएं कि उसमें आपका बेड न दिखाई दे. या फिर शीशे को प्रयोग में लाने के बाद उस शीशे को एक परदे से ढंक दें. 

टूटा शीशा 
वास्तु के अनुसार घर में कोई शीशा टूट जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए,वास्तु में टूटे हुए शीशे को बड़ा दोष माना गया है. 

खिड़की का शीशा 
रघर की किसी खिड़की में लगे चटके शीशे को तुरंत बदलवा देना चाहिए. ऐसा न करने पर आर्थिक नुकसान होता है और रिश्तों में दरार आती है.

ये खबर भी पढ़ें- According To Swapna Shastra: सपने में अंडा मीट खाने का क्या है मतलब, आएंगी खुशियां या बढ़ेगा संकट?

आमने सामने शीशा 
घर में कभी भी एक शीशे को दूसरे शीशे के सामने नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इसके कारण उत्पन्न होने वाला वास्तु दोष उस स्थान पर अशांति और बेचैनी को बढ़ाता है. 

दरवाजे के सामने शीशा 
आईने को भूलकर भी खिड़की या दरवाजे के सामने नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे घर की सकारात्मक ऊर्जा खिड़की या दरवाजे के रास्ते बाहर चली जाती है.

शीशे की सफाई 
गन्दा शीशा घर में नुकसान लाता है. दांपत्य जीवन में कड़वाहट बढ़ती है. 

शीशे का टूटना 
कभी कभी शीशे के टूटने में घर के भीतर आने वाली किसी मुसीबत के टल जाने का संकेत छिपा होता है.  शीशा घर की विपदा को अपने ऊपर ले लेता है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news