According To Swapnshastra: सपने में गहने खरीदने या गहने चोरी होने का क्या अर्थ होता है, यहां जाने इसके संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1806046

According To Swapnshastra: सपने में गहने खरीदने या गहने चोरी होने का क्या अर्थ होता है, यहां जाने इसके संकेत

Swapnshastra: सपने में गहने खरीदना, गहने खोना या गहने चोरी होने का असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है. ये सपने आपको क्या सूचना दे रहे हैं यहाँ विस्तार से पढ़ें. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

According To Swapnshastra: सपने हमारी दिनचर्या से जुड़े होते हैं. हमारे मन के किसी कोने में दबी कोई बात या डर सपने के रूप में उजागर होता है. कोई भी सपना निरर्थक नहीं होता. हर सपने का कोई संकेत कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है. स्वप्नशास्त्र कहता है सपने अचेतन मन की वो अवस्था है जहाँ हमें जीवन के बारे में जरुरी सूचनाएं मिलती है. बहुत से लोग सपने में सोने चंडी के गहने देखते हैं. गहने हमारी आर्थिक स्थिति बताते हैं इसलिए सपने में गहने देखने के कई अर्थ होते हैं. 

सपने में गहने देखना 
अगर सपने में आपको गहना दिखाई दे तो इसका मतलब कोई बड़ा खर्चा सामने आने वाला है. लेकिन ख़ुशी की बात ये है कि ये खर्चा किसी अशुभ कार्य में नहीं होगा बल्कि हो सकता है कि जल्दी ही कोई शुभ समाचार सुनने को मिले. कोई अच्छा रिस्ता आ सकता है सकता है. या अचानक किसी मंगल कार्य में शामिल होने का मौका मिल सकता है. 

ये खबर भी पढ़ें- How to impress girlfriend: गर्लफ्रेंड या पत्नी से बातचीत करते समय ना करें ये गलतियां, नाराजगी पड़ेगी भारी

गहने उपहार में देना 
अगर आप सपने में किसी को गहने तोहफे में दे रहे हैं तो यह भी बहुत ही अच्छा संकेत है. आपको अपने बिजनेस में अच्छा लाभ प्राप्त होने वाला है. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो तरक्की का समय आ गया है. पद्दोन्नति होगी और मान सम्मान प्राप्त होगा.  इसलिए यह सपना बहुत शुभ सूचक है. 

गहने खरीदना 
अगर आप सपने में गहने खरीद रहे हैं तो तो यह भी अच्छा फल देगा. इसका अर्थ है कि कारोबार में लाभ होगा या फिर कहीं से रुका हुआ पैसा आएगा. हो सकता है जिसको आपने कर्ज दिया है वो भी जल्दी ही आपके पैसे लौटने के लिए आ जाये. 

किसी को गहने पहने हुए देखना 
किसी को गहने पहने हुए देखना बहुत ही अशुभ सपना मन जाता है. हो सकता है जल्दी ही आपका कोई करीबी आपसे नाराज होकर किसी विवाद के बाद दूर चला जाए. इस सपने का एक संकेत ये भी है कि आपको कहीं से कोई आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. नौकरी या कारोबार पर संकट के बदल छा सालते हैं.

वीडियो देखें- Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट

Trending news