Astrology Totke: धन प्राप्ति के लिए सेठ लोग चुपके से करते हैं ये टोटका, करोड़पति बनने का भाग्य जगाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823421

Astrology Totke: धन प्राप्ति के लिए सेठ लोग चुपके से करते हैं ये टोटका, करोड़पति बनने का भाग्य जगाएं

According To Astrology: सनातन धर्म के शास्त्रों में अनेक ऐसे टोटके बताए गए हैं जो माता लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं और घर में धन धान्य आता है. यहां जानें आर्थिक तंगी दूर करने के अचूक उपाय.  

 

Astrology Totke (File Photo)

Dhan Prapti ke Jyotishi Upay: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहिए. गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित श्रीरामचरित मानस के अनुसार माता सीता द्वारा पवनपुत्र हनुमानजी को अमरता का वरदान दिया गया है. राम भक्त हनुमान जी माता लक्ष्मी के प्रिय हैं. हनुमान जी को प्रसन्न करने से लक्ष्मी अपने आप खुश होकर आपके पास चली आएगी. शास्त्रों के अनुसार हनुमानजी शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवताओं में से एक हैं. कलयुग में हनुमानजी भक्तों की सभी मनोकामनाएं तुरंत ही पूर्ण करते हैं और किसी भी भक्त को निराश नहीं करते. आप केवल पीपल के पत्तों के टोटके से हनुमान जी को प्रसन्न करके आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं.  

पीपल के पत्तों का उपाय आपको पूरे विधि विधान से करना पड़ेगा. इस उपाय से आपको समय से पहले ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. हनुमान जी की कृपा बरसेगी और बहुत ही जल्दी धन के रास्ते खुलेंगे.  इस उपाय से न केवल गरीबी दूर होगी बल्कि घर से सभी बीमारियां भी दूर भागेंगी.  कुंडली के ग्रह दोष दूर होंगे और परिवार का आपसी कलह भी समाप्त होगा. पीपल के पत्तों का उपाय आपको अनेक कष्टों से मुक्ति दिलाएगा. 

ये खबर भी पढ़ें- हनुमान भक्त और  'ऊँ बैट' वाले ने छीनी बाबर की सेना से जीत, जानें किस हिन्दू ने हराया पाकिस्तान को?

ऐसे करें पीपल के पत्तों का उपाय - मंगलवार या शनिवार को सुबह सूर्य उगने से पहले उठ जाएं, सुबह उठकर शौच स्नान कर लें. उसके बाद किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लें. पत्ते तोड़ते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पत्ते पूरे होने चाहिए, कहीं से टूटे या खंडित नहीं होने चाहिए. पत्ते के बीच में कोई बारीक छेद भी न हो. इन 11 पत्तों को साफ़ पानी से धों दें. अब इन पर कुमकुम या चंदन मिलाकर पूरे पत्ते पर आगे पीछे सभी तरफ श्रीराम का नाम लिखें. नाम अधिक से अधिक संख्या में लिखें.  आप अष्टगंध का इस्तेमाल करते हुए भी राम नाम लिख सकते हैं.  

श्री राम का नाम लिखने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इस पत्तों कि केसरी रंग के धागे या मौली से माला बना दें. अब इस माला को हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को भेंट कर दें. ध्यान रहे आपको यह उपाय प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को करना है. इस दौरान मांस मदिरा का सेवन न करें और सदाचार अपनाएं. अधर्म का काम करने से इसका परिणाम निष्फल हो जाएगा. इसलिए सही तरीके से यह उपाय करें.  जल्दी ही सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

PET परीक्षा में नकल करने का नायाब तरीका, कान में ऐसे छिपाए थे ब्लूटूथ डिवाइस

Trending news