Aaj Ka Rashifal: धनु समेत इन तीन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा शनिवार, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2157835

Aaj Ka Rashifal: धनु समेत इन तीन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा शनिवार, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 March 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 मार्च, दिन शनिवार है. 

 

Aaj Ka Rashifal: धनु समेत इन तीन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा शनिवार, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 March​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 मार्च 2024, दिन शनिवार है. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव दी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें, तबीयत खराब हो सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, सफलता हाथ लेगी.  लव लाइफ ठीक है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए दिन हल्का रहेगा. पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. महिलाएं आज किचन में सावधानी से काम करें, चोट लग सकती है. परिवार में सब ठीक रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए 16 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. शाम को घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. युवा वर्ग काम पर फोकस रखें, इधर-उधन भटकने से बचें. शाम को परिवार के साथ अच्छा समय गुजारेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. ऑफिस में आज जरा सावधान रहें, विरोधी मुखर हो सकते हैं. मेडिकल से जुड़े लोगों को फायदा होगा. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम सफल होंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. बिजनेस में सब ठीक ठाक रहेगा. युवा वर्ग करियर पर खास ध्यान दें. सेहत के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे,खानपान में संतुलन  बरतें. 

कन्या  राशि: कन्या राशि वालों के लिए शनिवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते है. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. युवा जातक आज बड़े-बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. आज किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं जहां पर आपकी मुलाकात आपके पुराने रिश्तेदारों से होगी. सेहत सामान्य रहेगी.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए 16 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. युवा जातक भविष्य की योजनाओं को लेकर बहुत अधिक व्यस्त नजर आ सकते हैं. काम के सिलसिले में  कही. पर यात्रा करने के लिए जा सकते हैं. बिजनेस वाले आज उधार लेकर पैसा निवेश नहीं करें.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें, परीक्षाओं की तैयारी को और भी पूरे जोरों शोरों से शुरू करें. सेहत में दमा और खांसी के मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत नरम रहेगी.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए शनिवार का दिन बढ़िया रहेगा. आज दफ्तर में कार्यभार बहुत अधिक बढ़ सकता है, अच्छे से मैनेज  करने की कोशिश करें. नौकरी की तलाश कर रहें तो अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार के किसी सदस्य की बीमारी में भी खर्च हो सकता है.

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. बिजनेस में दोपहर बाद मुनाफा होगा.  युवा जातकों को अपनी लव लाइफ में परेशानी हो सकती है. नया काम शुरू कर सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ  बात बढ़ सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए शनिवार का दिन मिला जुला रहेगा. छोटे व्यापारियों को फायदा होगा. पति-पत्नी परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. समाज में सम्मान होगा. युवा जातक शनिवार को किसी पर भी अधिक विश्वास ना करें अन्यथा, धोखा मिल सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  शाम को किसी दोस्त से अनबन हो सकती है. सेहत नरम रहेगी, पेट दर्द या खांसी की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. बिजनेस ठीक रहेगा. गाड़ी चलाएं तो सावधानी रखें, चोट की आशंका है. आज किसी को पैसा उधान नहीं दें.

 

Grahan 2024: चंद्र ग्रहण के साए में होली, 15 दिन के अंदर लगेगा सूर्य ग्रहण, पलटी मारेगी इन तीन राशियों की किस्‍मत

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news