नोएडा गाजियाबाद में तूफान, धूल भरी आंधी बारिश से दहशत में आया पूरा इलाका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2243004

नोएडा गाजियाबाद में तूफान, धूल भरी आंधी बारिश से दहशत में आया पूरा इलाका

Rain Alert : शुक्रवार रात करीब 10 बजे अचानक तेज धूल भरी आंधी ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी है तो वहीं सड़क पर चलने वाले दो पहिए वाहन धूल भरी आंधी की वजह से परेशान दिखे.

नोएडा गाजियाबाद में तूफान, धूल भरी आंधी बारिश से दहशत में आया पूरा इलाका

UP Weather Update : नोएडा-गाजियाबाद में शुक्रवार रात को अचानक मौसम बदल गया. तेज आंधी तूफान के साथ धूल भरी आंधी चलने लगी. धूल भरी आंधी और बारिश से कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई. मौसम विज्ञान विभाग ने भी अलर्ट किया है. मौसम विभाग ने बताया कि पूरे दिल्ली और इससे सटे नोएडा, गाजियाबाद में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान करीब 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. 

देहात इलाकों में गिरे पेड़ 
शुक्रवार रात करीब 10 बजे अचानक तेज धूल भरी आंधी ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दी है तो वहीं सड़क पर चलने वाले दो पहिए वाहन धूल भरी आंधी की वजह से परेशान दिखे. तेज हवा और तूफान की वजह से कई इलाकों में बिजली की सप्लाई भी बाधित हो गई. गाजियाबाद के देहात इलाके में भी आंधी का कहर देखने को मिला. लोनी समेत कई इलाकों में तेज आंधी के चलते कई पेड़ और बिजली के पोल गिर गए. इसके चलते एक-दो लोग चोटिल भी हो गए. तेज तूफान का असर पश्चिमी दिल्ली में भी देखने को मिला. 

नोएडा में बड़ा हादसा 
वहीं नोएडा में आंधी के कारण बड़ा हादसा हो गया. सटरिंग गिरने से 5 से 6 लोग नीचे दब गए. बिल्डिंग के मरम्मत के सटरिंग लगाई जा रही थी. अचानक आंधी तूफान के चलते सटरिंग गिर गई. एक दर्जन गाड़िया भी नीचे दब गईं. घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया है. नोएडा के थाना सेक्टर 58 क्षेत्र की घटना बताई जा रही है. 

 

यूपी में इन जिलों में अलर्ट 
मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. पिछले 24 घंटे में कई शहरों में अचानक तापमान में बदलाव देखा गया. यूपी में करीब 50 से ज्‍यादा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसमें अमेठी, जौनपुर, सुल्‍तानपुर, अंबेडकरनगर, अयोध्‍या, गोंडा, बाराबंकी आदि शामिल हैं. इसके अलावा सिद्धार्थनगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, सीतापुर, कन्‍नौज आदि में भी बारिश की संभावना है. 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय 
वहीं, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिन में सापेक्षिक आर्द्रता 47 से 64 प्रतिशत के बीच रही. मौसम विभाग के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात हल्की-फुल्की बारिश होगी. इसके अलावा शनिवार एवं रविवार को बारिश की संभावना है. 

Trending news