Swapn Sashtra: सपने में अपनी मौत देखना शुभ या अशुभ, जीवन पर इसका कितना गहरा प्रभाव पड़ता है यहां पढ़ें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1738065

Swapn Sashtra: सपने में अपनी मौत देखना शुभ या अशुभ, जीवन पर इसका कितना गहरा प्रभाव पड़ता है यहां पढ़ें

According Swapn Sashtraसपनों का हमारा जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. कुछ सपने हमें कुछ बुरा होने का संकेत देते है और कुछ शुभ फल लेकर आते हैं. सपने में अपनी मौत देखने का मतलब यहां जानें. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

Swapn Sashtra: स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने जीवन का अहम हिस्सा होते हैं. सपनों का शुभ या अशुभ फल होता है. कई बार कुछ सपने हमें नींद खुलने के बाद परेशानी में डाल देते हैं और हम दिन भर उसी के बारे में सोचते रहते हैं. रह रहकर ये सपने हमें डराते हैं. ऐसा ही सपना है अपनी मौत का. कई बार सपनें में अपनी मौत दिखाई देती है और कई बार तो अपना शव भी देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में अपनी मौत देखना शुभ फल देता हैं.इसके बहुत सारे मतलब हो सकते है. 

Read ThisVastu Tips: वास्तु से अनुसार घर में लगाएं धन का पौधा, कभी नहीं होगी धन की कमी

सपने में अपनी मृत्यु देखना का सबसे पहला अर्थ तो यह है कि आपकी लम्बी उम्र हो रही है. इसलिए जरा भी परेशान न हों.  आपकी मृत्यु का इस सपने से कोई लेना देना नहीं है. हाँ ये जरूर हो सकती है आपको कुछ दिन बाद किसी परिचित या अपरिचित कि मौत का दुखद समाचार सुनने को मिले. सपने में अपनी मौत देखने का एक अर्थ यह भी है कि आपके जीवन में जो समस्याएं लंबे समय से चली आ रही हैं, वह भी समाप्त हो जाएंगी. सपने में अपनी मृत्यु देखना आपके आने वाले भविष्य में नई चीजों की शुरुआत का संकेत भी माना जाता है.

अगर कोई  सपने में  उड़ने के दौरान अपनी मौत देखता है तो यह संकेत है कि सभी चिंताएं दूर होने समय आ गया है. यदि कोई बीमार व्यक्ति अपनी मौत देखता है तो जल्दी ही उसके स्वास्थय में सुधार होने लगेगा. बीमार व्यक्ति को ऐसा सपना बहुत शुभ फल देता है. सपने मेंअर्थी दिखाई दे तो इसका अर्थ है धनलाभ के योग बन रहे हैं और जीवन में उन्नति होने वाली है. अपना शव देखने का मतलब है कि  अगर आप विषम परिस्थिति से गुजर रहे हैं, तो सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. साथ ही जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

WATCH: Tiger Ka Video: इतना खतरनाक, खूंखार और भयंकर टाइगर पहले नहीं देखा होगा, इंसानों के सामने किया शिकार

Trending news