Aaj Ka Rashifal 21 November 2023: मीन समेत इन जातकों के लिए दिन रहेगा भारी, सावधानी रखें वरना पड़ जाएंगे लेने के देने, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 November 2023: मीन समेत इन जातकों के लिए दिन रहेगा भारी, सावधानी रखें वरना पड़ जाएंगे लेने के देने, पढ़ें राशिफल

Rashifal 21 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 नवंबर, दिन गुरुवार है.. 

Aaj Ka Rashifal 21 November 2023: मीन समेत इन जातकों के लिए दिन रहेगा भारी, सावधानी रखें वरना पड़ जाएंगे लेने के देने, पढ़ें राशिफल

Aaj ka Rashifal 21 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 नवंबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन कुछ मिला जुला रहेगा. आज बिजनेस में फायदा हो सकता है. नौकरी पेशा लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. शाम को परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज  आपका अटका धन वापस मिल सकता है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, फायदा होगा.  सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा, सेहत को लेकर सावधानी बरतें.  ऑफिस में कार्य की अधिकता के कारण आपको थकान भी हो सकती है. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.पैसे के लिए आज तंगी हो सकती है. अपनी वाणी पर आज कंट्रोल रखें.

कर्क राशि:कर्क राशि के लोगों के लिए दिन खुशियों भरा रहेगा. छात्रों के लिए दिन मस्ती भरा रहेगा.सेहत के प्रति किसी प्रकार के लापरवाही नहीं बरतें. आज शाम को किसी बात के चलते मानसिक तनाव हो सकता हैं.  आज किसी को पैसे उधार नहीं दें, फंस सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. परिवार में माहौल अच्छा नहीं रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों  के लिए दिन बढ़िया रहेगा.छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

कन्या राशि: जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. फैमिली के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. शाम को घर पर रिश्तेदारों का आना हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आज पैसे की तंगी नहीं रहेगी. कहीं पर निवेश करने से पहले बहुत सोच विचार करें. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज किसी से झगड़ा नहीं करें, बाद विवाद हो सकता है. नौकरी वालों का दिन बढ़िया रहेगा. कुंवारे लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन शुभ रहेगा. मंगलवार को आपके परिवार में खुशियां आएंगी. शाम को किसी दोस्त या रिश्तेदार का आना हो  सकता है. लव लाइफ बढ़िया रहेगा, शाम को डिनर पर जा सकते हैं. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. शादी शुदा जीवन अच्छा जाएगा.

मकर राशि: इन जातकों के लिए थोड़ा सा उलझन भरा रहेगा. आज के दिन बिजनेस में कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. आप की मुलाक़ात पुराने मित्र से हो सकती है.  यह मंत्र आपके लिए कुछ भी कर सकता है.  आपकी हर परेशानी में आपका यही मित्र आपका साथ देगा।

कुंभ राशि: इन जातकों के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी, कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं. संतान को लेकर दुखी रह सकते हैं.  घर में शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में आज तनाव हो सकता है.

मीन राशि : मीन राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. सेहत का ध्यान रखने की जरुरत है. बिजनेस में फायदा हो सकता है. कहीं पर पैसे का निवेश कर सकते हैं. आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. छोटे  बच्चों का ध्यान रखने की आवश्यकता है, चोट लग सकती है.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Watch: 6 महीने के लिए बंद हुए केदारनाथ धाम के कपाट, अब यहां विराजेंगे बाबा केदार

Trending news