UP News: आरओ एआरओ पेपर लीक मामले से प्रयागराज के नामी कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2448040

UP News: आरओ एआरओ पेपर लीक मामले से प्रयागराज के नामी कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल गिरफ्तार

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां एसटीएफ ने आरओ एआरओ पेपर लीक मामले में कार्रवाई करते हुए जिले के नामी कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

RO ARO Latest Updates: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां एसटीएफ ने आरओ एआरओ पेपर लीक मामले में कार्रवाई करते हुए जिले के नामी कॉलेज बिशप जॉनसन गर्ल्स कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल पारुल सोलेमन को गिरफ्तार किया है. 11 फरवरी को RO ARO का पेपर शुरू होने से पहले ही लीक हो गया था. इसके अंदर बिशप जॉनसन गर्ल्स कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल पारुल सोलेमन की संलिप्तता सामने आई थी. आपको बता दें कि जांच में पता चला था कि आरओ एआरओ का पेपर लीक बिशप जॉनसन गर्ल्स कॉलेज से ही हुआ था. 

जांच में नहीं कर रही थीं सहयोग
एसटीएफ द्वारा पूर्व प्रिंसिपल को गिरफ्तार करने के पीछे का कारण जांच में सहयोग नहीं करना बताया है. हालांकि कॉलेज ने पूर्व प्रिंसिपल परव कार्रवाई करते हुए उसे पहले ही पद से हटा दिया था. 

क्या था पूरा मामला 
आपको बता दें कि 11 फरवरी के दिन यूपीपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली यह परीक्षा सुनियोजित तरीके से लीक की गई थी. इस पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल के परीक्षा केंद्र के व्यवस्तापक विनीत यशवंत के साथ कुल मिलाकर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

कैसे किया था पेपर लीक
जांच में पता चला था कि बिशप गर्ल्स स्कूल के साथ इसमें भोपाल की एक प्रिंटिंग प्रेस की भी भूमिका रही थी. यूपी एसटीएफ की कड़ी जात के बाद इस पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा, सुभाष प्रकाश, विशाल दुबे और सुनील रघुवंशी को गिरफ्तार किया था. बाद में यूपी आरओ एआरओ के परीक्षा के पेपर आरोपियों ने 10-10 लाख रुपये में बेचे थे. 

यह भी पढ़ें - DM SSP कब से माननीय हो गए?, हाईकोर्ट ने यूपी के प्रमुख राजस्व सचिव से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें - 'घोर कलियुग'... 80 साल की महिला की याचिका देख हाईकोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Prayagraj News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news