कानपुर स्‍पोर्ट्स हब की तर्ज पर बनेगा नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मिलेंगी ये सुविधाएं, योगी सरकार ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2010695

कानपुर स्‍पोर्ट्स हब की तर्ज पर बनेगा नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मिलेंगी ये सुविधाएं, योगी सरकार ने दिखाई हरी झंडी


Noida News: नोएडा के सेक्टर 123 में नोएडा अथॉरिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण करने जा रही है. ये स्पोर्ट कॉम्पलेक्स कानपुर के आर्य नगर में पालिक स्टेडियम में बने द स्पोर्ट्स हब की तर्ज पर बनाया जाएगा. इसकी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है. जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. 

 

कानपुर स्‍पोर्ट्स हब की तर्ज पर बनेगा नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मिलेंगी ये सुविधाएं, योगी सरकार ने दिखाई हरी झंडी

Noida News: नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी है. नोएडा अथॉरिटी जल्द ही नोएडा के सेक्टर 123 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण करने जा रही है. इसके लिए कार्ययोजना पूरी तरह तैयार कर ली गई है. जानकारी के अनुसार जल्द ही इसका काम भी शुरू किया जाएगा. नोएडा के इस स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स को नोएडा अथॉरिटी द स्पोर्ट हब के रूप में विकसित करना चाहती है. खास बात तो ये है कि नोएडा के स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स को कानपुर के आर्य नगर में पालिका स्टेडियम में बने द स्पोर्ट्स हब की तर्ज पर बनाया जाएगा.

बात यहां कि सुविधाओं कि करें तो इस की इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खेलों से जुड़ी कई सुविधाएं मिलेंगी. इसको बनाने का निर्णय किसानों की मांग पर लिया गया है. योगी सराकर ने किसानों कि मांग पर इस योजना को हरी झंडी दिखा दी है.  नोएडा में कानपुर की तर्ज पर बन रहें स्पोर्ट कॉम्पलेक्स प्रॉजेक्ट बनवाने के लिए नोएडा अथॉरिटी तैयार हो गई है. अथॉरिटी की एक टीम कुछ समय पहले कानपुर दौरे पर गई थी, वापस आने के बाद प्रॉजेक्ट डीपीआर की प्रक्रिया आगे बढ़ी है. अथॉरिटी ने एक डिजाइन भी बनवाया है. इसमें कुछ संशोधन सिर्फ सीईओ स्तर से होने बाकी हैं. इसके बाद टेंडर और फिर निर्माण शुरू होगा. 

इस स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में उन सभी सुविधाओं को शामिल करने का प्रयास किया गया है. जो नोएडा स्टेडियम में नहीं है. आपको बता दें कि सेक्टर-21ए स्थित स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम और सर्फाबाद मिनी स्टेडियम में नहीं हैं. वहीं दूसरी तरफ इस नए स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में सिंथेटिक ट्रैक, जेवलिन थ्रो का ग्राउंड, स्विमिंग पूल समेत अन्य सुविधाएं होंगी.  साथ ही, फुटबाल ग्राउंड और दर्शकों को बैठने की जगह भी बनाई जाएगी. एक मल्टीपर्पज हॉल भी बनवाया जाएगा. यहां पर 26.65 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी.  इसका निुर्माण कार्य दो फेज में पूरा होगा. इसके निर्माण में लगभग 70 करोड़ रुपए की लागत का आकलन किया गया है.  

यह भी पढ़े-  Mathura news: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर लगेंगे कान्हा को प्रिय पौधे, कोर्ट में हुई यूपी सरकार की जीत

Trending news