NDA Recruitment 2024: यही समय है, सही समय है, 10 वीं पास के लिए सुनहरा मौका NDA में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Advertisement

NDA Recruitment 2024: यही समय है, सही समय है, 10 वीं पास के लिए सुनहरा मौका NDA में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

NDA Recruitment 2024: नेशनल डिफेंस एकेडमी, पुणे (NDA Pune) ने  MTS यानी मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए युवाओं से आवेदन मांगे है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 है. 
 

NDA Recruitment 2024

NDA Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल नेशनल डिफेंस एकेडमी, पुणे (NDA Pune) की तरफ से मल्टी टास्किंग स्टाफ यानी MTS के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. इस भर्ती के लिए युवाओं से आवेदन मांगे गए है. इस नौकरी को करने की चाह रखने वाले युवाओं को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते है तो ऑफिशियल वेबसाइट- ndacivrect.gov.in पर जाना होगा. 

इस नौकरी में कुल 198 पदों पर भर्तियां होनी है.  इस भर्तीं के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 है. आवेदन शुल्क जमा करने के लिए भी इसी तारीख को निर्धारित किया गया है. इस विकैंसी के लिए योग्यता, वेतन, और आवेदन का तरीका जानने के लिए लेख को आगे पढ़े.

योग्याता- 
मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए उम्मीदरों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं की परिक्षा पास होना जरूरी है. 

लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. साथ ही इंग्लिश टाइपिंग में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड भी चाहिए.

स्टेनोग्राफर  के लिए आवेदन करने के लिए हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग पर कमांड होनी चाहिए.

कूक के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार, Cook के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. इसके अलावा ITI Certificate होना चाहिए.

कैसे करें आवेदन-
इस भर्ती के लिए आवेदन करने लिए आपको वेबसाइट ndacivrect.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitments के लिंक पर क्लिक करके NDA Pune MTS Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई डिटेल भर कर आवेदन जमा करना होगा.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए किसी भी तरह का आवेदन शुल्क तय नहीं किया गया है. 
इस वैकेंसी की सबसे खास बात यह है कि पदों पर आवेदन करने के लिए किसी वर्ग के उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी.

इतनी होगी सैलरी
मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे लेवल 7 के तहत सैलरी मिलेगी. इसमें 19,900 रुपए से 63,200 रुपए सैलरी होगी. इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा. 

यह भी पढ़े- NIACL recruitment 2024: सरकारी बीमा कंपनी में बंपर भर्ती, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

Trending news