Bank Jobs: IDBI बैंक में ग्रेजुएट के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए सैलरी और आवेदन से जुड़ी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1972723

Bank Jobs: IDBI बैंक में ग्रेजुएट के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए सैलरी और आवेदन से जुड़ी डिटेल

IDBI Bank Recruitment 2023: बैंक में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है. आईडीबीआई बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव के 2100 पदों पर भर्ती निकली है, आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल. 

Bank Jobs: IDBI बैंक में ग्रेजुएट के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए सैलरी और आवेदन से जुड़ी डिटेल

IDBI Bank Recruitment 2023: बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी का बढ़िया मौका है. आईडीबीआई बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव के 2100 पदों पर भर्ती निकली है, जिसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे देखिए भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी. 

कब से कर पाएंगे आवेदन
जूनियर असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 22 नवंबर 2023 यानी आज से हो रही है. आवेदन के इच्छुक औऱ पात्र उम्मीदवार 6 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. फीस जमा करने की भी आखिरी तारीख 6 दिसंबर ही है. उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कितने पदों पर होगी भर्ती 
नोटिफिकेशन के मुताबिक 2100 पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें 1300 पद एग्जीक्यूटिव (सेल्स एवं ऑपरेशन) की है जबकि 800 पद जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के हैं. जिनमें 324 पद सामान्य, 120 पद एससी, 60 एसटी, 216 पद ओबीसी, 80 EWS, के लिए आरक्षित हैं. जबकि एग्जीक्यूटिव के 558 पद सामान्य है. वहीं 200 पद एससी, 86 एसटी, 326 ओबीसी, 130 EWS के लिए आरक्षित हैं. 

शैक्षिक योग्यता 
जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए. एससी, एसटी, दिव्यांग के लिए यह 55 फीसदी है. वहीं एग्जीक्यूटिव-सेल्स एंड ऑपरेशन्स के लिए किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए. 

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु न्यूनतम आयु 20 साल और  25 वर्ष  से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. ( जन्म 2 नवंबर 1998 से पहले और 1 नवंबर 2003 के बाद न हुआ हो).हालांकि आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयुवर्ग में छूट का भी प्रावधान है. 

सिलेक्शन और सैलेरी
जूनियर असिस्टेंट मैनेजर की सैलेरी सालाना 6.14 लाख से 6.50 लाख के बीच ( क्लास ए सिटी). एग्जीक्यूटिव-सेल्स एंड ऑपरेशन्स - 29 हजार रुपये प्रतिमाह (पहले साल), दूसरे साल 31000 रुपये प्रति माह. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, पर्सनल इंटरव्यू और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां आवेदन संबंधी अधिक डिटेल दी गई है.  गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news