बढ़ गई सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सफाई कर्मचारी भर्ती की लास्ट डेट, 10वीं पास ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2056261

बढ़ गई सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सफाई कर्मचारी भर्ती की लास्ट डेट, 10वीं पास ऐसे करें अप्लाई

CBI Safai Karamchari Recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकली सफाई कर्मचारी कम सब स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. इसके जरिए कुल 484 पद भरे जाएंगे. 

बढ़ गई सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सफाई कर्मचारी भर्ती की लास्ट डेट, 10वीं पास ऐसे करें अप्लाई

CBI Safai Karamchari Recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकली सफाई कर्मचारी कम सब स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके जरिए कुल 484 पद भरे जाएंगे. अगर पात्र उम्मीदवार ने अब तक अप्लाई नहीं किया है तो फौरन कर लें.

16 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई
बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकली सफाई कर्मचारी कम सब स्टाफ के लिए 20 दिसंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 जनवरी 2024 थी, लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है. बैंक द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक अब उम्मीदवार 16 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जो उम्मीदवार पहले से अप्लाई कर चुके हैं, उनको आवेदन की जरूरत नहीं है. 

484 पद भरे जाएंगे 
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 484 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें महाराष्ट्र के लिए 118 पद, 78 पद उत्तर प्रदेश, 76 पद गुजरात, बिहार के लिए 76 पद, 24 पद मध्यप्रदेश,  राजस्थान के लिए 55 पद, दिल्ली में 21, ओडिशा में 2, छत्तीसगढ़ में 20 पद भरे जाएंगे.

आवेदन संबंधी डिटेल
अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयुवर्ग में छूट मिलेगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 850 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के लिए यह 175 रुपये है. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार का 10वीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए. साथ ही स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए. उच्च योग्यता वालों को वरीयता नहीं मिलेगी.

ऐसे करें अप्लाई
 सबसे पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाएं.
- इसके बाद करियर लिंक पर क्लिक करें. 
- अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को सफाई कर्मचारी पद भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा.
- यहां विस्तृत अधिसूचना देखें.
- आवेदन करने का लिंक विस्तृत अधिसूचना में उपलब्ध होगा.
- लिंक पर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन करें. 
- लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
- सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
- भविष्य के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Trending news